एयरटेल का 155 रुपये वाला प्लान देता है ये लाभ

एयरटेल का 155 रुपये वाला प्लान देता है  ये लाभ

भारती एयरटेल सब्सक्राइबर्स के लिए बुरी समाचार है और कंपनी ने सबसे सस्ता मंथली प्लान बंद कर दिया है. यानी कि यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्लान अब पहले के मुकाबले महंगा हो गया है. यदि एयरटेल की सेवाएं लेना चाहते हैं तो हर महीने कम से कम 155 रुपये से रीचार्ज करवाना ही होगा. 

टेलिकॉम कंपनी ने पिछले वर्ष नवंबर में दो सर्कल्स- हरियाणा और उड़ीसा के लिए मिनिमम मंथली रीचार्ज बढ़ाकर 155 रुपये का कर दिया था और 99 रुपये का प्लान समाप्त कर दिया था. अब 7 अन्य सर्कल्स में भी 99 रुपये का सबसे सस्ता मंथली प्लान बंद कर दिया गया है और इसे 155 रुपये वाले प्लान से रिप्लेस किया गया है. 

ये लाभ देता है 155 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के 155 रुपये मूल्य वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ 1GB मोबाइल डाटा का लाभ मिलता है. इस प्लान में वैलिडिटी पीरियड के दौरान कुल 300SMS के लाभ भी मिल जाते हैं.  कंपनी ने मिनिमम मंथली प्लान महंगा करने की घोषणा बेहतर यूजर्स एक्सपीरियंस के वादे के साथ की है. 

यह परिवर्तन क्यों कर रही है एयरटेल? 
भारत की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में शामिल भारती एयरटेल की प्रयास अपना एवरेज रेवन्यू प्रति यूजर (ARPU) लगातार बढ़ाने की है. कंपनी के प्लान इसके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो के मुकाबले महंगे होने की वजह भी यही है. साथ ही संकेत मिले हैं कि जल्द भारतीय टेलिकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान्स महंगे कर सकती हैं. 

तेजी से एयरटेल का 5G रोलआउट
एक के बाद एक नए शहरों और सर्कल्स में एयरटेल की ओर से 5G रोलआउट किया जा रहा है. हाल ही में कंपनी ने तमिलनाडु के 5 शहरों में 5G इंटरनेट स्पीड का लाभ अपने यूजर्स को देना प्रारम्भ किया है. इन शहरों की लिस्ट में कोयंबटूर, मदुरै, होसूर और त्रिची शामिल हैं. कंपनी की प्रयास इस वर्ष के आखिर तक राष्ट्र के सभी बड़े शहरों में 5G सेवाएं देने की है.