जानिए दस हैशटैग्स के बारे में जिन्होंने ट्विटर पर मचा दिया धमाल

जानिए दस हैशटैग्स के बारे में जिन्होंने ट्विटर पर मचा दिया धमाल

साल 2019 बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव वाला रहा। इस वर्ष कई बड़ी घटनाएं हुई। लोकसभा चुनाव से लेकर चंद्रयान मिशन लॉन्च होने तक व पुलवामा अटैक से लेकर कश्मीर में आर्टिकिल 370 हटाए जाने तक कई बड़े निर्णय भी लिए गए। ये सारी घटनाएं सोशल मीडिया पर छाई रहीं। हम आपको बताते हैं ऐसे ही दस हैशटैग्स के बारे में जिन्होंने ट्विटर पर धमाल मचा दिया।



#loksabhaelections2019:
दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हिंदुस्तान में इस वर्ष लोकसभा के चुनाव हुए जिसमें भाजपा ने जीत दर्ज की। हिंदुस्तान का ये चुनाव न सिर्फ हिंदुस्तान में बल्कि अमेरिका, रूस, पाकिस्तान, नेपाल जैसे कई राष्ट्रों के लिए महत्त्वपूर्ण था। ऐसे में ट्विटर पर #loksabhaelections2019 हैशटैग सबसे ज्यादा छाया रहा।

#chandrayaan2:

चंद्रयान 2 इसरो द्वारा चंद्रमा के साउथ पोल पर उतारा जाने वाला बहुत ज्यादा खास मिशन था। नासा (NASA) सहित सारी संसार की अंतरिक्ष एजेंसियों की निगाहें इस पर थीं। हिंदुस्तान में भी बच्चे बच्चे को इसकी जानकारी थी। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी खुद लॉन्च वाले दिन इसरो सेंटर पहुंचे थे। चंद्रयान मिशन को लेकर लोगों ने बहुत ज्यादा ट्वीट किया। नासा द्वारा इसरो को टैग करके किया गया ट्वीट टॉप टेन रिट्वीट में आ गया।

#cwc19:
इस वर्ष का वर्ल्ड कप भी सोशल मीडिया पर छाया रहा। हालांकि, हिंदुस्तान सेमी फाइनल्स में न्यूजीलैंड से पराजय गया लेकिन फिर भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने खेल के तमाम पलों को सोशल मीडिया पर ट्वीट किया। #pulwama:
इस वर्ष जम्मू और कश्मीर भी खबरों में छाया रहा। पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर अखबारों व टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर घमासान मचा रहा।

#article370:
अगस्त महीने में हिंदुस्तान के गृह मंत्री ने जम्मू और कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। इस मामले पर ट्विटर पर सपोर्ट व विरोध को लेकर तमाम ट्वीट किए गए।

#bigil:
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी तमिल व तेलगु का एंटरटेनमेंट सिनेमा खबरों में छाया रहा। ट्विटर पर भी साउथ के सुपरस्टार विजय की ब्लॉक बस्टर #bigil के बारे में लोगों ने बहुत ज्यादा ट्वीट किए।

#diwali:
इस वर्ष दीवाली में लोगों में एक अलग उत्साह देखने को मिला। ग्रीन दीवाली मनाने के साथ ही लोगों ने अपने खुशियों के पलों को ट्विटर पर शेयर किया।

#avengersendgame:
पूरी संसार की तरह हिंदुस्तान में भी हिंदुस्तानियों ने भी #avengersendgame के बारे में बहुत ज्यादा रिट्वीट किया।

#ayodhyaverdict:
अयोध्या का निर्णय बहुत ज्यादा वर्षों से टकराव का विषय बना हुआ था। ऐसे में उच्चतम न्यायालय द्वारा इस मामले पर दिया गया निर्णय ट्विटर पर छाया रहा।

#eidmubarak:
हिंदुस्तान में सारे त्योहारों को पूरी शिद्दत के सात मनाया जाता है व लोग इसमें सहभागिता भी करते हैं। दीवाली के साथ साथ ईद भी इस वर्ष सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले हैशटैग्स में से एक रहा।