बिज़नस

हुंडई की इस SUV पर टूट पड़ी भीड़, सिर्फ 90 दिन में 1 लाख से ज्यादा यूनिट बुक

कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी मोस्ट डिमांडिंग एसयूवी क्रेटा को जनवरी 2024 में बड़ा अपडेट दिया था. अपने लॉन्चिंग के बाद सिर्फ़ तीन महीने बाद क्रेटा ने एक बड़ा माइलस्टोन पार कर लिया है. इसके साथ ही नयी क्रेटा कोरियाई गाड़ी निर्माता के लिए सबसे लोकप्रिय एसयूवी बन गई है. जनवरी 2024 में लॉन्च के बाद से ऑटोमेकर ने मिड साइज एसयूवी की एक लाख से अधिक बुकिंग हासिल की है

3 महीने में 1 लाख यूनिट्स की बुकिंग

चाहे बिक्री की बात की जाए या बुकिंग की, क्रेटा अपने सेगमेंट में चार्ट में सबसे टॉप पर है. इस एसयूवी ने फरवरी 2024 और मार्च 2024 में क्रमशः 50,000 और 80,000 यूनिट बुकिंग का आंकड़ा हासिल किया था. वहीं, नयी हुंडई क्रेटा को भिड़न्त देने वाली नयी किआ सेल्टोस को 1 लाख यूनिट का आंकड़ा हासिल करने में 6 महीने का समय लग गया था.

एसयूवी की मूल्य और वैरिएंट

नई क्रेटा को हुंडई ने 11 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती मूल्य पर लॉन्च किया था. क्रेटा एसयूवी वर्तमान में पेट्रोल और डीजल इंजनों समेत 7 वैरिएंट्स में मौजूद है. ये एसयूवी E, EX, S, S (O), SX, SX टेक और SX (O) में मौजूद है. बता दें कि इस मॉडल की मूल्य में हाल ही में पहली बार 10,800 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

जल्द आएगा क्रेटा का इलेक्ट्रिक वैरिएंट

कोरियाई गाड़ी निर्माता राष्ट्र में क्रेटा एसयूवी का एक फुल-इलेक्ट्रिक वैरिएंट लाने पर भी काम कर रही है. मॉडल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और इसके 2024 के अंत में लॉन्च होने की आशा है.

सनरूफ वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा

इस नए माइलस्टोन पर टिप्पणी करते हुए हुंडई मोटर इण्डिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग ने बोला कि जनवरी 2024 में लॉन्च होने के बाद से क्रेटा ने सिर्फ़ 3 महीनों की अवधि में एक लाख से अधिक बुकिंग के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई है.सनरूफ और कनेक्टेड कार वैरिएंट कुल बुकिंग में क्रमशः 71 फीसदी और 52 फीसदी का सहयोग दे रहे हैं, जो युवा भारतीय ग्राहकों की बदलती आकांक्षाओं का प्रमाण है.

Related Articles

Back to top button