बिज़नस

स्कोडा कुशाक और स्लाविया का अपडेटेड वर्जन हुआ लॉन्च

भारतीय ग्राहकों के बीच स्कोडा (Skoda) की कारें खूब पॉपुलर हैं. बता दें कि स्कोडा कुशाक और स्लाविया कंपनी की सबसे पॉपुलर कार हैं. अब कंपनी में अपनी दोनों पॉपुलर स्कोडा कुशाक और स्लाविया का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है. अपडेटेड 2024 स्कोडा स्लाविया और स्कोडा कुशाक में अब कंपनी स्टैंडर्ड 6-एयरबैग ऑफर कर रही है. बता दें कि अब तक स्कोडा स्लाविया और कुशाक के टॉप स्पेक वेरिएंट में ही 6-एयरबैग मिलते थे. जबकि लोअर वेरिएंट में केवल 2-एयरबैग दिए गए थे. दोनों कारों में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग देने की वजह से कीमतों में 10,000 रुपये से 35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है.

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग से लैस है कार

बता दें कि स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया दोनों को फैमिली सेफ्टी के लिए ग्लोबल NCAP ने क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है. दोनों मॉडलों में सेफ्टी के लिए ईएससी, मल्टी कोलिजन ब्रेकिंग सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम , ब्रेक असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल दिया गया है. बता दें कि पहले से ही हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और हुंडई एलिवेट जैसे मॉडल में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग दिया गया है. अपडेटेड स्कोडा कुशाक की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य अब 11.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 19.79 लाख रुपये तक है. जबकि अपडेटेड स्कोडा स्लाविया की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 11.63 लाख रुपये से लेकर 18.83 लाख रुपये तक है.

कुछ ऐसा है दोनों कार का पावरट्रेन

दूसरी और यदि पावरट्रेन की बात करें तो स्कोडा स्लाविया में 1.0-लीटर का इंजन दिया गया है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 178Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा, कार में 1.5-लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है जो 150bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. जबकि स्कोडा कुशाक में 1.0-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है जो 115bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने में सक्षम है. जबकि 1.5-लीटर का इंजन है जो 150bhp की अधिकतम पावर जेनरेट कर सकती है.

 

Related Articles

Back to top button