बिज़नस

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के लेवल पर इस लैपटॉप को जरूरी अपग्रेड्स,जानिए

रिलायंस जियो (Jio) का नया लैपटॉप आज हिंदुस्तान में लॉन्‍च होने जा रहा है. नए JioBook (2023) को लेकर अनुमान है कि यह पिछले वर्ष आए जियोबुक से ज्‍यादा पोर्टेबल होगा और बैटरी लाइफ के मुद्दे में दमदार रहेगा. डिजाइन में भी परिवर्तन मिलने की आशा है साथ ही सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के लेवल पर इस लैपटॉप को महत्वपूर्ण अपग्रेड्स दिए जा सकते हैं. सबसे खास होने वाली है इस लैपटॉप की कीमत. आइए जानते हैं JioBook (2023) से जुड़े सभी अपडेट्स.

जियो के सेकंड जेनरेशन लैपटॉप को ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म एमेजॉन (Amazon) पर पहले ही टीज किया जा चुका है. यह काफी हल्‍का होगा. वजन एक किलो से कम 990 ग्राम होने वाला है. प्रोसेसर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

माना जा रहा है कि नए जियो लैपटॉप की बैटरी लाइफ भी इसके पिछले वर्जन से दमदार हो सकती है. यह 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है. ब्‍लू और ग्रे कलर ऑप्‍शन में इसे पेश किया जा सकता है. यह लैपटॉप जियो के ही ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करेगा. कई जियो ऐप्‍स इसमें प्रीलोड होंगे.

सबसे खास होने वाली है JioBook (2023) की कीमत. इसे 20 हजार रुपये से कम में लॉन्‍च किया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि अक्टूबर 2022 में गवर्नमेंट-ईमार्केटप्लेस (GEM) पर JioBook को 19,500 रुपये में लाया गया था. बाद में रिलायंस डिजिटल पर उस लैपटॉप को 15,799 रुपये में लिस्ट किया गया था.

पिछले वर्ष आए JioBook में 11 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई थी. लैपटॉप में Snapdragon 665 प्रोसेसर था. उसमें 2GB LPDDR4x RAM और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई थी. यह JioOS पर चलता है, जिसकी बैटरी लाइफ 8 घंटे से ज्‍यादा है. JioBook में 4G कनेक्टिविटी के साथ यूजर्स फास्ट इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं. आज लॉन्‍च होने जा रहे JioBook (2023) में भी 4जी कनेक्टिविटी मिलने की आशा है.

 

<!–

–>

Related Articles

Back to top button