बिज़नस

सेफ्टी का ध्यान देने वालों के लिए आ रही ये नई धांसू कार

फॉक्सवैगन ने नयी टाइगुन जीटी प्लस स्पोर्ट (Volkswagen new Virtus GT Plus Sport) के साथ नयी वर्टस GT प्लस स्पोर्ट कॉन्सेप्ट को भी अनवील कर दिया है. टाइगुन की तरह न्यू वर्टस में भी रेड हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट मिलता है. हालांकि, कंपनी अभी इसे एक कॉन्सेप्ट कह रही है, जो इस वर्ष के अंत में उत्पादन में आ जाएगी.

वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट में क्या नया?

ऐसा बहुत कुछ नहीं है, जो नयी वर्टस को अलग करता हो. मौजूदा जीटी लाइन वैरिएंट पहले से ही अलॉय व्हील, रूफ, विंग मीडिया और बंपर के लिए ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट के साथ आते हैं. नयी बात यह है कि फ्रंट और रियर के बंपर और ग्रिल पर क्रोम लाइनिंग को भी ब्लैक कर दिया है. डोर के हैंडल में एक नया डार्क क्रोम फिनिश है. ग्रिल और फेंडर पर जीटी बैज अब रेड कलर में हो गए हैं और ब्रेक कैलीपर्स भी इसी तरह हैं.वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट के इंटीरियर में नयी टाइगुन के जैसे रेड हाइलाइट्स और रेड एंट्री लाइटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा. इसके साथ एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर (रेगुलर मॉडल में डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर मिलता है) मिलता है. इसमें और कोई वृद्धि नहीं की गई है.

वैरिएंट और पावरट्रेन लाइन-अप

संभावना है कि वर्टस के ट्रिम लाइन-अप को भी टाइगुन की तरह अपडेट किया जाएगा. ट्रिम्स को संभवतः उनके लुक के आधार पर अलग किया जाएगा न कि पावरट्रेन विकल्पों के आधार पर, जिसका मतलब है कि लाइन-अप को क्रोम, स्पोर्ट और जीटी एज ट्रिम्स में अपडेट किया जा सकता है. इसका जरूरी रूप से मतलब यह होगा कि 1.0-लीटर TSI इंजन GT लाइन ट्रीटमेंट के साथ भी मौजूद होगा.

इंजन पावरट्रेन

इसमें मिलने वाला 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन 150hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में इंजन के आधार पर 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AT और 7-स्पीड DCT शामिल हैं

Related Articles

Back to top button