बिज़नस

शख्स ने Flipkart से ऑर्डर किया Nothing Phone, कंपनी ने किया ऐसा खेल…

Flipkart से Nothing Phone (2a) ऑर्डर करने पर एक शख्स को iPhone की तरह दिखने वाला सस्ता SmartPhone डिलीवर हुआ है. यूजर ने इसकी कम्पलेन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर की है. इससे पहले भी फ्लिपकार्ट से गलत प्रोडक्ट रिसीव होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ई-कॉमर्स कंपनी की तरफ से इसका अबतक निवारण नहीं निकाला जा सका है. हालांकि, फ्लिपकार्ट ने इसके लिए ओपन बॉक्स डिलीवरी सर्विस प्रारम्भ की है, लेकिन इसके बावजूद यूजर्स को गलत प्रोडक्ट मिल रहे हैं.

ऐसे कई मुद्दे सामने आ चुके हैं, जिनमें यूजर्स को टेलीफोन की जरह साबुन की टिकिया, बॉक्स आदि रिसीव हुए हैं. X पर किए गए कम्पलेन के मुताबिक, तुय्यब मलिक (@MalikTuyyab) ने Flipkart से हाल में लॉन्च हुए Nothing Phone (2a) खरीदा था. उसने ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्ट किया था, लेकिन इसके बावजूद उसे गलत प्रोडक्ट मिला.

मिला गलत प्रोडक्ट

अपनी कम्पलेन में तुय्यब ने फ्लिपकार्ट के ऑर्डर और रिसीव हुए बॉक्स का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें Nothing Phone (2a) की स्थान iPhone की तरह दिखने वाला iKall K575 SmartPhone मिला है. तुयब ने इस टेलीफोन की अनबॉक्सिंग का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें फ्लिपकार्ट एक्जीक्यूटिव द्वारा बॉक्स खोलने पर iKall का सस्ता टेलीफोन उसमें से निकलते हुए देखा जा सकता है.

तुय्यब ने इसके बाद फ्लिपकार्ट से कम्पलेन की है, लेकिन अब तक उसे इसका निवारण नहीं मिल पाया है. फ्लिपकार्ट पर कम्पलेन करने के बाद सेलर ने यह कहते हुए रिटर्न रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दिया कि कुरियर सर्विस प्रोवाइडर ने कंफर्म किया है कि बॉक्स में टेलीफोन उपस्थित है. हालांकि, तुय्यब को कंपनी द्वारा किए गए मेल में रिटर्न रिजेक्ट करने का अलग कारण कहा गया है. बोला गया है कि गलत प्रोडक्ट की शेयर की गई तस्वीर साफ नहीं है.

इसके बाद तुय्यब ने कहा कि उसके पास टेलीफोन अनबॉक्सिंग का वीडियो है. कंपनी ने पीड़ित शख्स को ओपन बॉक्स डिलीवरी नहीं की थी. Nothing Phone (2a) की पहली सेल 12 मार्च को आयोजित किया गया था. उस दिन टेलीफोन को 19,999 रुपये की शुरुआती मूल्य में बेचा जा रहा था. तुय्यब ने उसी दिन टेलीफोन ऑर्डर किया था, जिसके लिए उसने 20,808 रुपये का भुगतान किया था. इसमें 29 रुपये ओपन बॉक्स डिलीवरी का चार्ज शामिल है.

पहले भी फ्लिपकार्ट पर लग चुका है जुर्माना

जब फ्लिपकार्ट से शख्स को निवारण नहीं मिला तो उसने नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर इसकी कम्पलेन की है. इससे पहले भी एक मुद्दा हाल में सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने Flipkart से iPhone ऑर्डर किया था, जिसे कंपनी ने कैंसिल कर दिया. कंज्यूमर न्यायालय में कम्पलेन करने के बाद फ्लिपकार्ट को 10,000 रुपये का मुआवजा देने का आदेश जारी किया गया.

 

Related Articles

Back to top button