बिज़नस

वॉट्सऐप मैसेंजर में कलर को लेकर किया गया एक बड़ा बदलाव

WhatsApp में आए दिन कोई न कोई फीचर अपडेट कंपनी करती रहती है. इससे यूजर्स को हमेशा ही मैसेंजर में एक नयेपन का अहसास होता है. हाल ही में वॉट्सऐप मैसेंजर में कलर को लेकर एक बड़ा परिवर्तन किया गया है. WhatsApp में कलर थीम चेंज हो गई है. इससे पहले मैसेंजर में iOS में ब्लू थीम का इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन अब ऐप में हरे (Green) कलर का थीम दिखाई देने लगा है. शेड को एंड्रॉयड में भी बदल दिया गया है. कलर स्कीम अब पहले से अधिक सुन्दर बना दी गई है.

WhatsApp ने हिंदुस्तान में भी कलर स्कीम को चेंज कर दिया है. ऐप में नयी कलर स्कीम दिखाई देने लगी है. अब इंटरफेस ग्रीन कलर के अलग ही शेड में दिखाई दे रहा है. इसके पीछे वजह क्या है, आइए जानने की प्रयास करते हैं. Meta, जो कि WhatsApp की मालिक है, का कि वह यूजर्स को एक मॉडर्न और नया अनुभव देना चाहती है. इस नए परिवर्तन के साथ ऐप अब पहले अधिक एक्सेसिबल और इस्तेमाल में सरल हो जाएगा. कंपनी ने एक बयान में बोला कि उसने WhatsApp के लुक और फील को चेंज कर दिया है. स्पेसिंग में भी परिवर्तन किया गया है, साथ ही कलर्स और आइकन्स भी चेंज हो गए हैं.

WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट को iOS और Android यूजर्स, दोनों के लिए ही उतारा गया है. Android में ग्रीन शेड बदली-बदली लग रही है. यह पहले से चमकदार हो गई है. iPhone में ब्लू कलर थीम इससे पहले दिखाई देती थी. अब इसमें भी ग्रीन स्कीम को रोल आउट कर दिया गया है. डार्क मोड पहले से अधिक डार्क कर दिया गया है. वॉट्सऐप से जुड़े हालिया अपडेट्स की बात करें तो कंपनी ने हिंदुस्तान में काम करने के बारे में बड़ी बात कही है. इंस्‍टेंट मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म ने दिल्‍ली उच्च न्यायालय में हाल ही में एक बड़ी बात कही है.

रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने उच्च न्यायालय में बोला है कि यदि उसे एन्क्रिप्शन हटाने के लिए विवश किया गया, तो वह अपना कामकाज बंद कर देगी, यानी हिंदुस्तान से चली जाएगी. पूरा मुद्दा नए आईटी नियमों से जुड़ा है. वॉट्सऐप और फेसबुक ने इन नियमों के विरुद्ध दिल्‍ली उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है. मेटा के मालिकाना अधिकार वाले वॉट्सऐप का बोलना है कि एन्क्रिप्शन हटाने से यूजर्स की प्राइवेसी को खतरा हो सकता है. <!–

–>

Related Articles

Back to top button