बिज़नस

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लाने जा रही है नया प्राइवेसी फीचर

सोशल मीडिया की दुनिया में आज वॉट्सऐप एक प्रमुख ऐप बन चुका है. व्यक्तिगत जीवन से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक कई कामों में वॉट्सऐप का बड़ा रोल होता है. पूरे विश्व में करीब 200 करोड़ से अधिक लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं इसलिए कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए अपडेट्स लाती रहती है. वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर लाने जा रही है.

वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर्स को पेश किया था. उस समय यह फीचर केवल एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए लाया गया था लेकिन अब कंपनी इसमें एक बड़ा अपडेट लाने जा रही है. अब वॉट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट लॉक को एक्टिवेट कर सकेंगे.

वाबेटाइंफो ने दी जानकारी

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के हर एक अपडेट्स पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है. वाबेटाइंफो ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि गूगल प्ले स्टोर में वॉट्सऐप का Android 2.24.8.4 बीटा अपडेट देखा गया है जिसमें लिंक डिवाइस के लिए चैट लॉक का फीचर मिला है.

वॉट्सऐप के इस नए अपडेट से यह पता चलता है कि अब यूजर्स प्राइमरी डिवाइस के साथ साथ लिंक डिवाइस पर भी चैट लॉक के जरिए अपनी पर्सनल चैट को पूरी तरह से सेफ रख सकेंगे. चैट लॉक में आप किसी एक चैट को एक गोपनीय कोड के जरिए लॉक कर सकते हैं और इसके बाद उस चैट को ओपन करने के लिए आपको पास कोड की आवश्यकता होगी.

वाइस मैसेज के लिए आ रहा नया फीचर

वॉट्सऐप का चैटलॉक फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है और अभी इस पर टेस्टिंग चल रही है. जल्द ही इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा और फिर सभी यूजर्स के लिए इसका स्टेबल वर्जन रिलीज किया जाएगा. आपको बता दें कि चैट लॉक फीचर के साथ साथ कंपनी इस समय एक और फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें आप वाइस मैसेज को पढ़ भी सकेंगे. वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ला रहा है जिसमें आप किसी वाइस मैसेज में टैप करेंगे तो उसके नीचे उसका ट्रांस्क्रिप्शन लिका हुआ नजर आएगा.

Related Articles

Back to top button