बिज़नस

मार्केट में तहलका मचाने आया ये गजब का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

एमो मोबिलिटी (Amo Mobility) ने भारतीय बाजार में नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इसे जॉन्टी आई प्रो (Jaunty i Pro) बोला जाता है. इसकी मूल्य 1.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. उल्लेखनीय है कि जॉन्टी आई प्रो एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस मूल्य पर यह स्कूटर Vida V1 Plus, TVS iQube और Ather 450 Plus को भिड़न्त देगा. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

2.52kWh का बैटरी पैक

नया जॉन्टी आई प्रो (Jaunty i Pro) तीन कलर ऑप्शन व्हाइट, ब्लू और ग्रे में आता है. इसे 200 से अधिक मजबूत डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने 2.52 kWh बैटरी पैक से एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की रेंज का दावा करता है. इसमें एक स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और एक फास्ट चार्जर भी है, जो लगभग 3.5 घंटे में बैटरी पैक को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है.

151kg वजन लेकर दौड़ेगा

एमो मोबिलिटी का दावा है कि जॉन्टी आई प्रो 151 किलोग्राम भार ले जा सकता है. इसकी टॉप गति 60 किमी प्रति घंटा है. स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स इकोनॉमिक, सिटी राइड और पावर मोड के साथ आता है.

2.95kWh का BLDC हब मोटर

2.95kWh का BLDC हब मोटर 3.95bhp की अधिकतम पावर आउटपुट और 143Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है. सेफ्टी के लिए स्कूटर एक कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है. इसका मतलब है कि जब पैसेंजर एक ब्रेक लगाता है, तो दूसरा ऑटोमैटिक रूप से लागू हो जाता है. इसमें एक बजर भी है, जो बैटरी टेंपरेचर के बारे में अलर्ट भेजता है.

अजय देवगन के साथ पार्टनरशिप

एमो मोबिलिटी ने हाल ही में अपकमिंग फिल्म ‘मैदान’ की मार्केटिंग और रिलीज के लिए मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकार अजय देवगन के साथ पार्टनरशिप की है. एएमओ मोबिलिटी के संस्थापक सुशांत कुमार ने लॉन्च पर बोला कि हमारा बहुप्रतीक्षित मॉडल जॉन्टी आई प्रो ईवी टेक्नोलॉजी के विस्तार में प्रगति का प्रदर्शन है.

Related Articles

Back to top button