बिज़नस

मार्केट में जल्द एंट्री करने वाली है किया की नई इलेक्ट्रिक कार

अगर आप निकट भविष्य में नयी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके काम की है. बता दें कि धीरे-धीरे ग्राहकों का रुझान इलेक्ट्रिक कारों की ओर बढ़ रहा है. इस वजह से कई कंपनियां या तो पूरी तरह से नयी या पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर रही है. इसी क्रम में साउथ कोरिया की कंपनी किया (Kia) आनें वाले 23 मई को अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार EV3 को ग्लोबली शोकेस करने वाली है. बता दें कि इस शोकेस से पहले कंपनी ने अपकमिंग किया EV3 का टीजर रिलीज किया है. बता दें कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को वर्ष के अंत तक लॉन्च कर सकती है. जारी हुए टीजर की फोटो से अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन और फीचर्स की जानकारी मिलती है.

कुछ ऐसी होगी अपकमिंग EV की डिजाइन

अब तक कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की साइज के बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट शेयर नहीं किया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार किया सोनेट से थोड़ी बड़ी और सेल्टोस से थोड़ी छोटी होगी. रिलीज हुए टीजर के अनुसार, कंपनी ने किया EV3 को बॉक्सी डिजाइन दिया है. बता दें कि यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार भी कंपनी के EV9 प्लेटफार्म पर डेवलप किया गया है. इसके अलावा, अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में स्टाइलिश सिगनेचर एलइडी लाइटिंग और ब्लैक क्लैडिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं.

इतनी हो सकती है कार की कीमत

दूसरी ओर यदि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें भी एडवांस फीचर्स और मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. बता दें कि जब कंपनी में इस इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया था तब इसमें स्टाइलिश स्टीयरिंग व्हील और प्रीमियम अपहोलस्ट्री देखने को मिला था. कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि ग्लोबल बाजार में अपकमिंग किया EV3 की मूल्य 35,000 $ यानी लगभग 29.2 लाख रुपये हो सकती है. हालांकि, अब तक इसके भारतीय बाजार में लॉन्च होने की कोई जानकारी नहीं मिली है.

Related Articles

Back to top button