बिज़नस

मार्केट में आई रॉकेट और स्टॉर्म नाम की दो नई बाइक, देखते ही कायल हो जाएंगे आप

ट्रायम्फ इण्डिया (Triumph India) ने भारतीय बाजार में रॉकेट 3 GT और रॉकेट 3 R के नए स्टॉर्म वैरिएंट लॉन्च किए हैं. इनकी मूल्य 22.59 लाख रुपये और 21.99 लाख रुपये है. यह दोनों कीमतें एक्स-शोरूम की हैं. स्टॉर्म वैरिएंट में न सिर्फ़ कॉस्मेटिक परिवर्तन किए गए हैं, बल्कि इंजन आउटपुट में भी परिवर्तन किया गया है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.दोनों मोटरसाइकिलों में ब्लैक-आउट एलीमेंट हैं और इन्हें अभी भी 3 कलर कार्निवल रेड के साथ सैफायर ब्लैक, सैटिन पैसिफिक ब्लू के साथ मैट सैफायर ब्लैक और सैफायर ब्लैक के साथ ग्रेनाइट में पेश किया जाएगा. इनटेक कवर अब ब्लैक-आउट हो गया है, एग्जॉस्ट हेडर हाइड्रो-फॉर्मेड हैं. इसमें ब्लैक एनोडाइज्ड रियर फ्रेम फोर्जिंग, स्विंगआर्म गार्ड, फोर्क्स लोअर और योक, राइजर और हैंडलबार क्लैंप, RSU रॉकर, सीट फिनिशर, राइडर के लिए फुटरेस्ट, पिलियन, ब्रेक और गियर पैडल, लीवर, साइड स्टैंड और हैंगर हैं.

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 2,458cc, 3-सिलेंडर यूनिट है, जो लिक्विड-कूल्ड है. पावर आउटपुट की बात करें तो यह 7,000rpm पर 165bhp की पावर जेनरेट करती है और इसे बढ़ाकर 180bhp तक किया जा सकता है. 4,000rpm पर टॉर्क आउटपुट 221nm से 225nm तक की बढ़ जाता है. गियरबॉक्स अभी भी 6-स्पीड यूनिट है और ट्रायम्फ एक ऑप्शन के रूप में क्विकशिफ्टर भी पेश कर रहा है.

एल्युमीनियम व्हील्स

ट्रायम्फ रॉकेट 3 के लिए 16-इंच का रियर और 17-इंच का फ्रंट व्हील का यूज करता है. हालांकि, डिजाइन को अपडेट किया गया है और अब इसमें 10 स्पोक हैं. इसमें अब एल्युमीनियम व्हील्स देखने को मिलेंगे.

फीचर्स क्या हैं?

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक टीएफटी स्क्रीन, कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, चार राइडिंग मोड, डेटाइम रनिंग लैंप के साथ सभी एलईडी लाइटिंग, हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस इग्निशन और बैकलिट स्विच शामिल हैं. इसके अलावा, मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट भी है. जीटी वैरिएंट में हीटेड ग्रिप्स भी हैं. इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मॉड्यूल मिलता है

Related Articles

Back to top button