बिज़नस

मारुति ब्रेज़ा सीएनजी में मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर्स

कार न्यूज़ डेस्क,मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा के सीएनजी वर्जन को अधिक सुरक्षित बना दिया है. कंपनी ने इसके सीएनजी वेरिएंट में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर पेश किए हैं. क्या हैं ये फीचर्स और अब क्या होगी इसकी कीमत? हम आपको इस समाचार में यही जानकारी दे रहे हैं.

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी द्वारा पेश की जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा को काफी पसंद किया जाता है. कंपनी की यह एसयूवी पेट्रोल और सीएनजी के विकल्प के साथ पेश की गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब सीएनजी वेरिएंट को भी पहले से अधिक सुरक्षित बना दिया गया है. कंपनी ने इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट में दो नए सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए हैं.

कौन सी सुरक्षा सुविधाएँ शामिल हैं?
जानकारी के अनुसार कंपनी ने ब्रेजा सीएनजी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है. अब तक ये दोनों सेफ्टी फीचर्स एसयूवी के सिर्फ़ पेट्रोल वेरिएंट में ही दिए जाते थे, लेकिन अब इन्हें सीएनजी वेरिएंट में भी शामिल कर दिया गया है.

कितना ताकतवर इंजन है
मारुति ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 1462 cc की क्षमता का K15C इंजन का इस्तेमाल करती है. जिससे सीएनजी मोड में एसयूवी को 87.8 पीएस की पावर और 121.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. इसमें सिर्फ़ पांच गति मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. इस इंजन के साथ इस एसयूवी को एक किलोग्राम सीएनजी पर 25.51 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

मूल्य कितना है
मारुति ने ब्रेज़ा के सीएनजी वेरिएंट में दो नए सेफ्टी फीचर्स शामिल किए हैं. लेकिन कंपनी ने इसकी कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. ब्रेज़ा सीएनजी को महज 9.29 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य पर खरीदा जा सकता है. इसमें कंपनी LXI, VXI, ZXI के साथ-साथ ZXI डुअल टोन भी ऑफर करती है.

Related Articles

Back to top button