बिज़नस

भारती हेक्साकॉम का आईपीओ 3 अप्रैल 2024 से आम निवेशकों के लिए जा रहा खुलने

Bharti Hexacom IPO: राष्ट्र की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती हेक्साकॉम का आईपीओ 3 अप्रैल , 2024 से आम निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है. ये आईपीओ पूरा ऑएफएस यानी ऑफर फॉर सेल है. इसमें टेलीकॉम कंसल्टेंट्स इण्डिया लिमिटेड की ओर से 5 रुपये की फेस वैल्यू के 7.5 करोड़ शेयर बेचे जा रहे हैं.

निवेश से पहले जानें Bharti Hexacom IPO की 5 मुख्य बातें

  1. आईपीओ प्राइस बैंड और इश्यू साइज: भारती हेक्साकॉम का आईपीओ का प्राइस बैंड 542 रुपये से लेकर 570 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इस आईपीओ का लॉट साइज 26 शेयरों का निर्धारित किया गया है. इसका इश्यू साइज 4,275 करोड़ रुपये का है.
  2. आईपीओ लाने का उद्देश्य: कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि इस आईपीओ का उद्देश्य एक शेयरधारक द्वारा ऑफर फॉर सेल के जरिए 7.5 करोड़ इक्विटी शेयरों को बेचना है और स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होकर शेयर बाजार का फायदा लेना है.
  3. भारती हेक्साकॉम प्रमोटर: डीआरएचपी में दी गई जानकारी के मुताबिक, भारती एयरटेल इस कंपनी की प्रमोटर हैं. उसके पास करीब 35 करोड़ शेयर हैं, जो कि इस कंपनी के इक्विटी का 70 फीसदी है.
  4. भारती हेक्साकॉम का कारोबार: भारती हेक्सकॉम की स्थापना 1995 में हुई थी. कंपनी फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं राजस्थान और लॉर्थ-ईस्ट टेलीकॉम सर्किल में मौजूद कराती है. राज्यों की बात करें तो कंपनी की सेवाएं राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागलैंड और त्रिपुरा में हैं. कंपनी के पास 2.70 करोड़ ग्राहक हैं.
  5. भारती हेक्साकॉम का GMP: इन्वेस्टरगेन के मुताबिक,भारती हेक्साकॉम के ग्रे बाजार प्रीमियम (जीएमपी) 47 रुपये प्रति शेयर चल रहा है. बता दें, जीएमपी एक सूचकांक मात्र होता है और बाजार की परिस्थितियों के अनुसार इसमें परिवर्तन होता रहता है.

Related Articles

Back to top button