बिज़नस

भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रहा है Honda का ये सबसे पावरफुल स्कूटर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इण्डिया (HMSI) इस समय स्कूटर सेगमेंट में सबसे आगे है. कंपनी की एक्टिवा कई वर्षों से नंबर 1 पर अपनी स्थान बनाए हुए है. लेकिन अब आपको जल्द ही होंडा का नया स्कूटर देखने को मिलने वाला है. कंपनी अपने स्कूटर पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी और 160cc इंजन के साथ एक नया स्कूटर पेश करेगी जिसका नाम स्टाइलो हो सकता है. यह होंडा का अब तक का सबसे पावरफुल गियरलेस स्कूटर होगा. सूत्र के मुताबिक, नया स्कूटर सिर्फ़ हिंदुस्तान में पेश किया जाएगा. आइए जानते हैं नयी स्टाइलो के फीचर्स और इंजन के बारे में…

शक्तिशाली इंजन
जानकारी के अनुसार होंडा के नए स्कूटर में 156.9cc का इंजन होगा जो PGM-Fi तकनीक से लैस होगा. इस इंजन को 15.4PS की पावर और 13.8Nm का टॉर्क मिलेगा. पावर के मुद्दे में यह इंजन काफी दमदार साबित होने वाला है. इस स्कूटर में स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा मिलेगी. कहा जा रहा है कि यह स्कूटर एक लीटर में 45 किमी का माइलेज भी देता है. इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक होगा. इस इंजन को हिंदुस्तान के हर मौसम के हिसाब से डिजाइन किया गया है.

डिज़ाइन
होंडा ने नया स्कूटर युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है. यह एक बहुत स्टाइलिश स्कूटर हो सकता है. इसमें ओवल आकार की एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, कीलेस, यूएसबी चार्जर, बड़ा डिजिटल स्पीडोमीटर, सॉफ्ट सीट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन जैसे फीचर्स होंगे. इसके अतिरिक्त सुरक्षा के लिए इस स्कूटर में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे.

संभावित कीमत
होंडा का यह स्कूटर अभी इंडोनेशिया में बिक्री के लिए मौजूद है और हिंदुस्तान के हिसाब से इसकी मूल्य 1.45 लाख रुपये से लेकर 1.65 लाख रुपये तक हो सकती है. लेकिन सूत्र के अनुसार हिंदुस्तान में इस स्कूटर की मूल्य थोड़ी कम रखी जा सकती है. होंडा के इस नए स्कूटर का मुकाबला यामाहा एयरॉक्स 155 से होगा.

Related Articles

Back to top button