बिज़नस

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी Kia Carnival, मिलेंगे ये फीचर्स

कार न्यूज़ डेस्क : चौथी पीढ़ी की किआ कार्निवल, जिसे इस वर्ष त्योहारी सीजन के आसपास हिंदुस्तान में लॉन्च किया जाएगा, को एक बार फिर परीक्षण के दौरान देखा गया है, लेकिन इस बार इस पर कोई कवर नहीं था. इसे नवंबर 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया गया था और फीचर्स, प्रीमियम फील और रोड प्रेजेंस के मुद्दे में यह तीसरी पीढ़ी के मॉडल से काफी आगे है.जून 2023 में तीसरी पीढ़ी के कार्निवल के बंद होने के बाद से, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (25.97 लाख रुपये से 30.98 लाख रुपये) और टोयोटा वेलफायर (1.20 करोड़ रुपये) के बीच प्रीमियम एमपीवी स्पेस में लगभग 90 लाख रुपये का अंतर हो गया है. | इसलिए, नयी कार्निवल इस स्थान में आराम से फिट होगी.

2024 किआ कार्निवल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया
अद्यतन चौथी पीढ़ी के मॉडल के परीक्षण खच्चर में पिछली पीढ़ी के कार्निवल की तुलना में अधिक सीधी नाक है, साथ ही क्रोम हाइलाइट्स के साथ एक विस्तृत ग्रिल और एल-आकार के डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एक ऊर्ध्वाधर हेडलैंप है. बम्पर में छोटे वायु सेवन के साथ एक कृत्रिम ब्रश एल्यूमीनियम स्किड प्लेट है.पीछे की तरफ L-शेप थीम भी दी गई है, जिसमें टेल-लैंप्स को LED लाइट बार के जरिए कनेक्ट किया गया है. रियर बम्पर में मैट ब्लैक प्लास्टिक और फॉक्स सिल्वर ट्रिम है. साइड प्रोफाइल में एक बड़ा ग्लास हाउस, स्लाइडिंग रियर दरवाजे और रियर क्वार्टर ग्लास के चारों ओर एक बनावट वाला पैनल है. नयी कार्निवल को 18 इंच के बड़े अलॉय के साथ देखा गया है.

2024 किआ कार्निवल इंटीरियर और फीचर्स
नई कार्निवल का केबिन स्पाई शॉट्स में दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन यह ग्लोबल-स्पेक मॉडल के समान हो सकता है. इसमें एक न्यूनतम थीम है, जिसमें दो 12.3-इंच डिस्प्ले, सेंट्रल स्क्रीन के नीचे एसी और ऑडियो नियंत्रण, रोटरी ड्राइव चयनकर्ता, फ्रंट और रियर डैश कैमरे, हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल रियर-व्यू मिरर, अपडेटेड डिजिटल कुंजी और डैशबोर्ड है. परिवेशीय प्रकाश प्रबंध शामिल है. यह एमपीवी विदेशों में 7, 9 और 11-सीट कॉन्फ़िगरेशन में मौजूद है, लेकिन हिंदुस्तान में कौन सा संस्करण आएगा इसकी जानकारी अभी मौजूद नहीं है.

2024 किआ कार्निवल इंजन और विशिष्टताएँ
वैश्विक बाजार में मौजूद कार्निवल 3.5-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर पेट्रोल-इलेक्ट्रिक और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ आता है, लेकिन हिंदुस्तान के लिए, मॉडल 201hp, 2.2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल यूनिट के साथ जारी है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जारी रहने की आसार है.

2024 किआ कार्निवल की मूल्य और प्रतिस्पर्धा
नई कार्निवल के इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर तक हिंदुस्तान में लॉन्च होने की आशा है और इसकी हिंदुस्तान में मूल्य 26 लाख रुपये से 35 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसके पिछले मॉडल की तरह सीकेडी रूट से आने की आसार है. यह सेगमेंट में टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से थोड़ा ऊपर स्थित होगी, लेकिन फिर भी हाईक्रॉस से प्रतिस्पर्धा करेगी.

Related Articles

Back to top button