बिज़नस

पहले ही दिन डबल हो गया इस शेयर का दाम, आई तूफानी तेजी

स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन लिमिटेड के शेयरों ने बाजार में उतरते ही धमाल मचा दिया है. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन के शेयर बुधवार को 90 पर्सेंट के लाभ के साथ 148.20 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं. आईपीओ में स्टोरेज टेक्नोलॉजीज के शेयर का मूल्य 78 रुपये था. इस छोटी कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अप्रैल 2024 को खुला था और यह 3 मई तक ओपन रहा. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन की आरंभ अक्टूबर 2010 में हुई थी. कंपनी स्टोरेज रैकिंग सिस्टम्स के बिजनेस में है.

शानदार लिस्टिंग के बाद शेयरों में तूफानी तेजी
जबरदस्त लाभ वाली लिस्टिंग के बाद स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन (Storage Technologies and Automation) के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 155.59 रुपये पर पहुंच गए हैं. आईपीओ में कंपनी के शेयर का मूल्य 78 रुपये था. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज के शेयरों ने पहले ही दिन निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है. कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 29.95 करोड़ रुपये का था. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं. आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 100 पर्सेंट थी, जो कि अब 70.09 पर्सेंट रह गई है.

278 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था IPO
स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन (Storage Technologies and Automation) का आईपीओ टोटल 278.82 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 242.74 गुना सब्सक्राइब हुआ था. वहीं, आईपीओ में नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 577.02 गुना सब्सक्राइब हुआ. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 117.86 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए ही बोली लगा सकते थे. आईपीओ की एक लॉट में 1600 शेयर थे. यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 124800 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा. जबकि, हाई नेटवर्थ इंडीविजुअल्स कंपनी के आईपीओ में 2 लॉट के लिए बोली लगा सकते थे.

 

Related Articles

Back to top button