बिज़नस

नए तेवर में एंट्री करने जा रही मारुति डिजायर, जानें पूरी डिटेल्स

अगर आप अगले कुछ महीनों में नयी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके काम की है. दरअसल, हिंदुस्तान में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपडेटेड डिजायर को कंपनी फेसलिफ्टेड मारुति स्विफ्ट के बाद लॉन्च करेगी. बता दें की बिक्री के लिहाज से भी मारुति डिजायर (Maruti Dzire) राष्ट्र की बेस्ट सेलिंग सेडान है. अपकमिंग अपडेटेड मारुति डिजायर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं अपकमिंग अपडेटेड डिजायर की 5 विशेषता के बारे में विस्तार से.

कुछ ऐसा हो सकता है कार का एक्सटीरियर

अपकमिंग अपडेटेड डिजायर का फ्रंट फेस पहले से अधिक एग्रेसिव होगा. इसके अलावा, अपकमिंग कार में एडवांस्ड LED हेडलैंप यूनिट्स भी दी जाएगी. बता दें कि अपडेटेड डिजायर में एकदम नया अलॉय व्हील डिजाइन और रियर बंपर दिए जाएंगे.

9-इंच टचस्क्रीन से लैस होगा इंटीरियर

अपडेटेड मारुति डिजायर के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस SmartPhone कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे.

मजबूत इंजन से लैस होगी कार

अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपडेटेड मारुति डिजायर में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी.

इतनी हो सकती है कार की कीमत

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपडेटेड मारुति डिजायर को अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट के बाद लॉन्च करेगी. अपकमिंग मारुति डिजायर की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 7 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

इन कारों से बाजार में होगी टक्कर

अपकमिंग अपडेटेड मारुति डिजायर का बाजार में मुकाबला हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और हुंडई अमेज जैसी सेडान से होगा

Related Articles

Back to top button