बिज़नस

जी के MD-CEO ने अपनी सैलरी में की 20% की कटौती

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के MD और CEO पुनीत गोयनका ने 2 अप्रैल को अनाउंसमेंट की है कि वे अपनी सैलरी में 20% की कटौती कर रहे हैं. गोयनका ने कहा कि वे अपने पर्सनल रिम्यूनरेशन में यह कटौती कंपनी के ग्रोथ प्लांस पर फोकस करने के लिए कर रहे हैं.

जी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बोला कि गोयनका का निर्णय बोर्ड की नॉमिनेशन एंड रिम्यूनरेशन कमेटी और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर को सौंप दिया गया है.

जी ने हाल ही में अपने रेवेन्यू वर्टिकल में स्ट्रैटेजिक परिवर्तन की घोषणा की थी
जी ने हाल ही में अपने रेवेन्यू वर्टिकल में स्ट्रैटेजिक परिवर्तन की घोषणा की थी. पुनीत गोयनका ने इसके लिए नया रेवेन्यू मॉडल पेश किया था. इसके अतिरिक्त कंपनी के बिजनेस प्रेसिडेंट राहुल जौहरी ने त्याग-पत्र दे दिया था. कंपनी ने उनका त्याग-पत्र स्वीकार भी कर लिया. ZEEL ने 9 मार्च को एक नोटिफिकेशन के जरिए इन फैसलों की जानकारी दी थी.

जौहरी कंपनी में पिछले 3 वर्ष से थे. जी से पहले, राहुल जौहरी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पहले CEO थे. इससे पहले उन्होंने डिस्कवरी के साउथ एशिया ऑपरेशन को भी लीड किया था.

पुनीत गोयनका ने राहुल जौहरी को दी थी शुभकामनाएं
इस निर्णय के बाद पुनीत गोयनका ने बोला था, ‘अपनी एक्सपर्टाइज और एक्सपीरियंस से राहुल ने ऑर्गेनाइजेशन को बहुत कुछ दिया है. मैं उनके भविष्य के प्रयासों में कामयाबी की कामना करता हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि खेल और मीडिया बिजनेस के प्रति उनका जुनून जारी रहेगा.

जौहरी को रिपोर्ट करने वाले अधिकारी MD-CEO को रिपोर्ट करेंगे
कंपनी ने बयान जारी कर बोला था, ‘यह घोषणा रिसोर्स एलोकेशन को बेहतर करने और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए ऑर्गेनाइजेशन को सुव्यवस्थित करने की दिशा में पहला कदम है.‘ जौहरी को रिपोर्ट करने वाले सभी अधिकारी अब सीधे कंपनी के MD और CEO पुनीत गोयनका को रिपोर्ट करेंगे.

पुनीत ने एफिशिएंसी बढ़ाने का रोडमैप तैयार किया
बोर्ड ने कंपनी के MD और CEO की ओर से प्रस्तुत बिजनेस मॉडल और प्लान की क्लोज मॉनिटरिंग करने का निर्णय लिया. जिसमें कंपनी का रेवेन्यू और प्रॉफिट बढ़ाने के लिए परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी को बढ़ाने का रोडमैप तैयार किया है.

चीफ ग्रोथ ऑफिसर आशीष सहगल MD के साथ काम करेंगे
वहीं, एडवर्टाइजमेंट रेवेन्यू के चीफ ग्रोथ ऑफिसर आशीष सहगल MD और CEO के साथ मिलकर काम करेंगे. ZEEL के चेयरमैन आर गोपाल ने इन्वेस्टर समिट में बोला था कि जी का बिजनेस इंडस्ट्री में स्लोडाउन, ट्रांसनरी इश्यू और मर्जर एक्टिविटी के चलते काफी प्रभावित हुआ है. अक्टूबर-दिसंबर क्वार्टर में कंपनी का नेट कंसोलिडेट रेवेन्यू 2.36% कम होकर 2073.36 करोड़ रुपए रहा था.

22 जनवरी को कैंसिल हुई थी सोनी के साथ 10 बिलियन $ की डील
इसी वर्ष 22 जनवरी को जी और सोनी एंटरटेनमेंट के बीच 10 बिलियन $ की मर्जर डील कैंसिल हो गई थी. दोनों कंपनियों ने यह डील 2021 के दिसंबर में साइन की थी. यदि ये मर्जर हो जाता तो जी+सोनी 24% से अधिक की व्यूअरशिप के साथ राष्ट्र का सबसे बड़ा एंटरटेनमेंट नेटवर्क बन जाता.

 

Related Articles

Back to top button