बिज़नस

जानें रेनॉल्ट क्विड के फीचर्स और कीमत के बारे में…

पिछले महीने यानी फरवरी, 2024 में हुई कार बिक्री का डेटा रिलीज हो गया है. एक बार फिर हैचबैक सेगमेंट की बिक्री में पिछले महीने मारुति सुजुकी वैगनआर ने 19,412 यूनिट कार की बिक्री के साथ टॉप पोजीशन हासिल किया. इस दौरान वैगनआर को 14.94 पर्सेंट की ईयरली ग्रोथ हासिल हुई. दूसरी ओर फ्रांसीसी कंपनी रेनॉल्ट की पॉपुलर हैचबैक क्विड बिक्री में 14वें नंबर पर पहुंच गई. इस दौरान रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) ने केवल 828 यूनिट कार की बिक्री की. जबकि ठीक 1 वर्ष पहले फरवरी, 2023 में रेनॉल्ट क्विड ने 1,758 यूनिट कार की बिक्री की थी. आइए जानते हैं रेनॉल्ट क्विड के फीचर्स और मूल्य के बारे में विस्तार से.

कुछ ऐसा है क्विड का पावरट्रेन

बता दें कि कंपनी ने सेल बढ़ाने जनवरी, 2024 में रेनॉल्ट क्विड के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है. रेनॉल्ट क्विड कंपनी की सबसे सस्ती कर है. भारतीय ग्राहक रेनॉल्ट क्विड को 4 वेरिएंट में खरीद सकते हैं. रेनॉल्ट के इस 5 सीटर कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68bhp की अधिकतम पावर और 91Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

इतनी है रेनॉल्ट क्विड की कीमत

दूसरी ओर यदि रेनॉल्ट क्विड के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी, वायरलेस चार्जर और LED केबिन लैंप जैसे फीचर्स दिए गए. दूसरी ओर कार में सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है. बता दें कि रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 4.70 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 6.45 लाख रुपये तक जाती है.

 

Related Articles

Back to top button