बिज़नस

जल्द शुरू होगा iPhone 16 Series के डिस्प्ले का प्रोडक्शन, कई फीचर्स लीक

iPhone 16, iPhone 16 Pro के डिस्प्ले का प्रोडक्शन जल्द प्रारम्भ होने वाला है. Apple अपने अपकमिंग आईफोन 16 सीरीज के डिस्प्ले का प्रोडक्शन अगले महीने यानी जून में प्रारम्भ हो सकती है. सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 15 सीरीज की कामयाबी को देखते हुए कंपनी बड़े पैमाने पर iPhone 16 सीरीज के डिस्प्ले का प्रोडक्शन करने वाली है.

जल्द प्रारम्भ होगा डिस्प्ले प्रोडक्शन

स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले डिस्प्ले चेन स्पेशलिस्ट DSCC के CEO रॉस यंग ने X पर कंफर्म किया है कि एप्पल जल्द ही iPhone 16 और iPhone 16 Pro के डिस्प्ले की मैन्युफेक्चरिंग प्रारम्भ करेगा. इन दोनों SmartPhone की भी बड़ी मात्रा में बिक्री की आसार है. वहीं, TF सिक्योरिटीज इंटरनेशनल के एनालिस्ट मिंग ची कुओ का बोलना है कि इस वर्ष लॉन्च होने वाले iPhone 16 Pro Max में पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर बैटरी मिल सकती है.

पिछले दिनों एक चीनी टिप्स्टर Majin Bu ने iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट्स की तस्वीर लीक की थी, जिसमें इस सीरीज के डिस्प्ले की साइज का पता चला है. डमी यूनिट की तस्वीर के मुताबिक, iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है, जो पिछले मॉडल के मुकाबले बड़ा है. iPhone 15 Pro Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. बता दें 2024 की पहली तिमाही में एप्पल का यह फ्लैगशिप SmartPhone दुनिया का सबसे अधिक बिकने वाला SmartPhone रहा है.

Made in India iPhone की बढ़ी डिमांड

Apple ने हिंदुस्तान में iPhone के प्रोडक्शन को दोगुना कर दिया है. पिछले दिनों प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में बिकने वाला हर 7वां iPhone हिंदुस्तान में बना होता है. Made In India iPhone की डिमांड को देखते हुए हिंदुस्तान दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता राष्ट्र बन गया है. वहीं, हिंदुस्तान में भी iPhone की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. हिंदुस्तान में बनने वाले iPhone की बिक्री में साल-दर-साल 19 फीसदी का बढ़ोत्तरी हुआ है. यह सब हिंदुस्तान गवर्नमेंट के PLI स्कीम की वजह से हुआ है.

Related Articles

Back to top button