बिज़नस

जल्द भारतीय बाजार में लांच होगी Mahindra Thar 5-Door

थार 5-डोर पिछले कुछ महीनों से सबसे अधिक चर्चित एसयूवी में से एक रही है. हमने पिछली बार महिंद्रा के एक अन्य उत्पाद, एक्सयूवी700 के लिए ऐसा प्रचार देखा था, और अब ऐसा लग रहा है कि महिंद्रा थार 5-डोर पर भी यही फॉर्मूला दोहरा रहा है. थार 5-डोर में कई फीचर्स सामने आ चुके हैं और एक और फीचर देखने को मिला है, जो XUV700 में भी मिलता है.

थार 5-डोर की खूबियां
थार 5-डोर के ADAS के साथ आने की आशा थी और अब इसके साथ एक टेस्ट म्यूल भी देखा गया है. जासूसी तस्वीरों में आईआरवीएम के पीछे कैमरा मॉड्यूल देखा जा सकता है. इसके अतिरिक्त, XUV 3XO को ADAS मिलने की भी आशा है, महिंद्रा निश्चित रूप से इसे एक मुख्यधारा सुरक्षा सुविधा बना रहा है. जासूसी तस्वीरों में अन्य तत्वों में नयी ग्रिल और एलईडी हेडलैंप सेटअप शामिल है जिसके बारे में हम पहले से ही जानते हैं. हमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को मिला. जबकि पीछे की तरफ हमें एलईडी टेललैंप और स्पेयर टायर दिखाई देता है.थार 5-डोर में नया डैशबोर्ड लेआउट मिलने की आशा है. इसमें अलग अपहोल्स्ट्री और अपडेटेड डैशबोर्ड मिलने की आशा है. अन्य नयी सुविधाओं में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा इंफोटेनमेंट, अधिक स्टोरेज स्पेस, छत पर लगे स्पीकर, एड्रेनोएक्स कनेक्टिविटी, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील आदि शामिल हैं.

विनिर्देश
थार 5-डोर को 3-डोर संस्करण की तुलना में बेहतर ट्यून की जरूरत होगी और यह 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगा, जिसका प्रदर्शन स्कॉर्पियो-एन के समान होगा. इसलिए हम आशा कर सकते हैं कि पेट्रोल इंजन 200bhp पावर और 370Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है. वहीं डीजल इंजन 172bhp और 370Nm का आउटपुट जेनरेट करेगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स शामिल होने की आशा है. थार 5-डोर लॉन्च के समय 4×4 विकल्प के साथ आ सकता है और 4×2 बाद में लॉन्च किया जाएगा.

महिंद्रा थार 5-डोर
नई जासूसी तस्वीरों में थार को 5-डोर प्रोडक्शन रेडी मॉडल के रूप में देखा जा रहा है. महिंद्रा इस एसयूवी को अगस्त में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च कर सकती है, जैसा कि 2020 में 3-डोर वर्जन लॉन्च किया गया था. मूल्य के बारे में, थार 5-डोर की अनुमानित मूल्य 18 लाख रुपये से 23 लाख रुपये के बीच होने की आशा है.

Related Articles

Back to top button