बिज़नस

ग्राहकों का इस SUV से हो गया मोहभंग, धांसू फीचर्स से है लैस

भारतीय ग्राहकों के बीच मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट की डिमांड में बीते कुछ वर्षों में लगातार तेजी देखी जा रही है. बीते महीने यानी मार्च, 2024 में हुई मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट की बिक्री का डेटा रिलीज हो गया है. एक ओर महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 15,151 यूनिट एसयूवी की बिक्री करके इस सेगमेंट में टॉप पोजीशन हासिल किया. वहीं, इस लिस्ट में नौवें नंबर पर रही फॉक्सवैगन टिगुआन ने इस दौरान केवल 94 यूनिट एसयूवी की बिक्री की. बता दें कि बीते महीने फॉक्सवैगन टिगुआन की बिक्री में सालाना आधार पर 28.79 पर्सेंट की गिरावट देखी गई. जबकि ठीक 1 वर्ष पहले यानी मार्च, 2023 में फॉक्सवैगन टिगुआन ने कुल 132 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी. आइए जानते हैं फॉक्सवैगन टिगुआन के फीचर्स और इसकी मूल्य के बारे में विस्तार से.

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो फॉक्सवैगन टिगुआन में 2.0-लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है जो 190bhp की अधिकतम पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कार के इंजन को 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी फॉक्सवैगन टिगुआन में ग्राहकों को 13.54 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है. फॉक्सवैगन टिगुआन एक 7-सीटर कार है जो ग्राहकों को सिंगल वेरिएंट में मौजूद है. इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को 7 कलर ऑप्शन मिलता है.

 

इतनी है कार की कीमत

दूसरी ओर फॉक्सवैगन टिगुआन के केबिन में ग्राहकों को 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ का टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा, कार के केबिन में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और 30-कलर एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. वहीं, कार में सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग दिया गया है. फॉक्सवैगन टिगुआन की एक्स-शोरूम मूल्य 35.70 लाख रुपये है.

 

Related Articles

Back to top button