बिज़नस

गौतम अदानी और उनके परिवार ने किया मतदान, कहा…

देश और दुनिया के कद्दावर अरबपति और अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी ने लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में महमदपुरा प्राइमरी विद्यालय में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. अदानी अपने परिवार के साथ जाकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया. अपना वोट डालने के बाद अदानी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान हिंदुस्तान के आगे बढ़ने पर बल दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया. अदानी ने बोला कि हिंदुस्तान आगे बढ़ रहा है और आगे भी बढ़ता रहेगा.

मतदान को कहा महत्वपूर्ण

गौतम अदानी ने चुनाव के दिन को काफी जरूरी कहा और इसे लोकतंत्र का महान त्योहार बताया. उन्होंने बोला कि आज लोकतंत्र का यह महान त्योहार है और मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें. मतदान करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डाला. इसमें लिखा- आज अपने परिवार के साथ मतदान करने पर गर्व है. मतदान एक अधिकार, एक विशेषाधिकार और एक जिम्मेदारी है जिसे हम सभी इस महान देश के नागरिक के रूप में साझा करते हैं. हर वोट हमारे लोकतंत्र में एक ताकतवर आवाज है. हिंदुस्तान के भविष्य को आकार देने के लिए अपना वोट डालें.

12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चल रहा मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. सुबह 11 बजे तक, असम में 27.34 प्रतिशत, बिहार में 24.41 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 29.90 प्रतिशत, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव में 24.69 प्रतिशत, गोवा में 30.94 प्रतिशत, गुजरात में 24.35 फीसदी , कर्नाटक 24.48 प्रतिशत, मध्य प्रदेश 30.21 प्रतिशत, महाराष्ट्र 18.18 प्रतिशत, यूपी 26.12 फीसदी और पश्चिम बंगाल में 32.82 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. आशा की जा रही है कि मतदान का फीसदी लगातार बढ़ेगा.

Related Articles

Back to top button