बिज़नस

गजब का है WhatsApp का ये नया फीचर

वॉट्सऐप (WhatsApp) पूरे विश्व के करोड़ों यूजर्स का सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप है. यूजर वॉट्सऐप से बोर न हो जाएं इसके लिए कंपनी नए-नए फीचर लाती रहती है. बीते कुछ हफ्तों में वॉट्सऐप के स्टेबल और बीटा वर्जन में कई नए फीचर्स की एंट्री हुई है. नए फीचर्स की इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है. इसका नाम – Camera zoom control है. इसमें कंपनी यूजर्स को जूम लेवल कंट्रोल करने के लिए अलग से बटन ऑफर कर रही है.

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप में आए इस नए अपडेट की जानकारी मीडिया ने दी. मीडिया ने अपने X एकाउंट से इस लेटेस्ट फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि वॉट्सऐप के इन-ऐप कैमरा ऑप्शन के रिकॉर्ड बटन के बगल में 1x बटन दिया गया है. इस नए बटन के आने से यूजर्स को रिकॉर्डिंग के दौरान जूम-इन और जूम-आउट लेवल को सेट करने में काफी सरलता होगी.

इन यूजर्स के लिए आया अपडेट
WABetaInfo ने इस लेटेस्ट अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS 24.9.10.75 में देखा है, जो टेस्टफ्लाइट ऐप में उपस्थित है. यदि आप वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS यूजर हैं, तो इस अपडेट को इंस्टॉल करके जूम फीचर का मजा ले सकते हैं.

कंपनी इस फीचर को बीटा टेस्टिंग के बाद ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी. यह फीचर ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए कब तक आएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ बोला नहीं जा सकता.

स्टेटस अपडेट ट्रे का नया इंटरफेस
वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टेटस अपडेट ट्रे का नया इंटरफेस लेकर हाजिर है. मौजूदा हॉरिजॉन्टल स्टेटस अपडेट का लुक यूजर्स को खास पसंद नहीं आ रहा था. यूजर्स के मिले फीडबैक के मुताबिक वॉट्सऐप ने इसे चेंज कर दिया है. यह फीचर अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड वर्जन 2.24.10.10 के लिए रोलआउट हुआ है. यदि आप बीटा यूजर हैं, तो इस अपडेट को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं. वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी भी मीडिया ने ही दी है.

 

Related Articles

Back to top button