बिज़नस

खुल रहा एक और IPO, 100 रुपये से कम है दाम

अगर आप आईपीओ में पैसे लगाने की सोच रहे हैं तो एक और IPO खुलने जा रहा है. यह एम्मफोर्स ऑटोटेक का आईपीओ है. कंपनी का आईपीओ 23 अप्रैल 2024 से दांव लगाने के लिए खुलेगा और यह 25 अप्रैल तक ओपन रहेगा. एम्मफोर्स ऑटोटेक के आईपीओ (Emmforce Autotech IPO) का प्राइस बैंड 93 से 98 रुपये है. आईपीओ खुलने से पहले ही कंपनी के शेयर ग्रे बाजार में धमाल मचाए हुए हैं. एम्मफोर्स ऑटोटेक के शेयर ग्रे बाजार में तगड़े प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

155 रुपये के ऊपर लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर
एम्मफोर्स ऑटोटेक के आईपीओ का प्राइस बैंड 93 से 98 रुपये है. कंपनी के शेयर ग्रे बाजार में 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. 98 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर एम्मफोर्स ऑटोटेक के शेयर 158 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं. यानी, जिन निवेशकों को आईपीओ में कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 60 पर्सेंट से अधिक के लाभ की आशा कर सकते हैं. कंपनी के शेयर मंगलवार 30 अप्रैल 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे. आईपीओ में कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट 26 अप्रैल को फाइनल होगा.

 

सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकेंगे रिटेल इनवेस्टर्स
एम्मफोर्स ऑटोटेक के आईपीओ (Emmforce Autotech IPO) में रिटेल इनवेस्टर्स केवल 1 लॉट के लिए दांव लगा सकेंगे. आईपीओ की एक लॉट में 1200 शेयर हैं. यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को आईपीओ में 117600 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ेगा. कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे. कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 53.90 करोड़ रुपये तक का है. आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 100 पर्सेंट है, जो कि अब 73.17 पर्सेंट रह जाएगी. कंपनी आईपीओ से जुटाई गई धनराशि का इस्तेमाल अपनी सब्सिडियरी कंपनी एम्मफोर्स मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (EMSPL) में इनवेस्ट करने, कंपनी की वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने और जनरल कॉरपोरेट पर्पज में करेगी.

 

 

Related Articles

Back to top button