बिज़नस

क्या आज खरीदने पर मिलेगा डिविडेंड का फायदा

Dividend Stock: शेयर बाजार में आज ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज (Oracle Financial Services Software Ltd) के शेयरों पर निगाह रखनी होगी. कंपनी आज एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी. योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दिया जा रहा है. आइए जानते हैं कि किन निवेशकों को इसका लाभ मिलेगा.

रिकॉर्ड डेट आज

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज ने 24 अप्रैल को शेयर बाजारों को कहा था कि 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा. कंपनी ने इसी दिन 7 मई 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया था. यानी आज के दिन ही कंपनी अपना रिकॉर्ड बुक खंगालेगी.

नहीं, किसी भी डिविडेंड स्टॉक पर दांव लगाने से पहले उसके रिकॉर्ड डेट को जरूर चेक कर लें. यदि आपने एक्स डेट से पहले उस स्टॉक को खरीदा होगा तभी आपको डिविडेंड का फायदा मिलेगा. यानी जिन निवेशकों ने सोमवार को यह स्टॉक खरीद लिया उन्हें 1 शेयर पर 240 रुपये का मोटा फायदा होगा.

भारी-भरकम डिविडेंड देती आ रही है कंपनी

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज 2020 से निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा देती आ रही है. पहली बार कंपनी ने एक शेयर पर 180 रुपये का डिविडेंड दिया था. वहीं, 2023 में योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 225 रुपये का डिविडेंड मिला था.

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

बीते एक वर्ष के दौरान ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों की कीमतों में 111 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. वहीं, 6 महीने से होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 98 फीसदी का फायदा मिल चुका है. हालांकि, बीते एक महीने में शेयर 8 फीसदी से अधिक गिर चुका है. बता दें, सोमवार को बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का रेट 1 फीसदी की तेजी के साथ 7858 रुपये के स्तर पर था.

 

Related Articles

Back to top button