बिज़नस

कुछ पैसे देकर मारुति की इन 4 कारों को तुरंत ले जाएं घर

मारुति सुजुकी के कारों की डिमांड भारतीय बाजार में सबसे अधिक है. हर वर्ष मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अन्य कंपनियों के मुकाबले सबसे अधिक कार बेचती है. हाई डिमांड के चलते मारुति सुजुकी अर्टिगा समेत कंपनी की कई कारों पर 90 सप्ताह से अधिक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. यदि आप बगैर वेटिंग पीरियड के मारुति सुजुकी की कोई कार घर ले जाना चाहते हैं, तो क्या समाचार आपके काम की है. जी हां, क्योंकि मारुति सुजुकी की कई कारें ऐसी हैं, जिन पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं है. इसका मतलब है कि आप कुछ पैसे लेकर घर से सबके साथ आएं और शोरूम पर पहुंचकर कार को फाइनेंस कराएं और अपनी फैमिली के साथ वापस घर कार से जाएं, तो देर किस बात की आइए जानते हैं किन कारों पर वेटिंग पीरियड नहीं है.

जुलाई में इन कारों पर कोई वेटिंग नहीं

मारुति सुज़ुकी की कई गाड़ियों पर जहां तीन से चार महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. वहीं, मारुति की कुछ बेहतरीन माइलेज कारों सेलेरियो, वैगनआर, स्विफ्ट और एस-प्रेसो पर कारों पर इस महीने जुलाई 2023 में कोई वेटिंग पीरियड नहीं है. इसका मतलब है कि इसे आप आज ही जाकर नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप से खरीद सकते हैं.

तुरंत जाएं और खरीद लाएं कार

जुलाई 2023 में राष्ट्र की राजधानी दिल्ली में इन कारों पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं है. ये सभी कारें आप मारुति सुजुकी के अरीना प्लेटफॉर्म से जाकर तुरंत खरीदकर घर ला सकते हैं. आपके बुकिंग के तुरंत बाद इसकी डिलीवरी कर दी जाएगी.

कौन सा इंजन पावरट्रेन?

सिलेरियो, वैगनआर और एस-प्रेसो में मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मौजूद है. वैगनआर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन है. वहीं, स्विफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें पांच-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट जोड़ा गया है.

मारुति ने किया रिकॉल

आपको बता दें कि मारुति ने स्टीयरिंग टाई रॉड पार्ट्स में परेशानी के चलते इको (Ecco) और एस-प्रेसो (S-Presso) के 87,599 यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया है. मारुति सुजुकी ने कहा कि 5 जुलाई 2021 और 15 फरवरी 2023 के बीच मैन्युफैक्चरिंग की गई यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया है. मारुति ने बोला कि उनकी टीम इसे फ्री में ठीक करेगी.

Related Articles

Back to top button