बिज़नस

एलन मस्क ने भारत आने से किया परहेज, बताई ये वजह

Elon मस्क समाचार: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के प्रमुख और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक एलन मस्क ने अपनी बहुप्रतीक्षित हिंदुस्तान यात्रा स्थगित कर दी है. स्पेसएक्स के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क अपनी दो दिवसीय हिंदुस्तान यात्रा के दौरान नयी दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे.

एलन मस्क ने अपनी हिंदुस्तान यात्रा टालने की वजह किसी महत्वपूर्ण काम से अचानक आना कहा है उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “दुर्भाग्य से, टेस्ला के बहुत भारी दायित्वों के कारण हिंदुस्तान यात्रा को स्थगित करना पड़ा, लेकिन मैं इस वर्ष के अंत में दौरे के लिए बहुत उत्सुक हूं.

पिछले सप्ताह एलन मस्क, जो एक्स (पूर्व में ट्विटर) के भी मालिक हैं, ने हिंदुस्तान में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अपनी मुलाकात की पुष्टि की थी. उन्होंने लिखा, “भारत में पीएम मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं.

डोगेडिजाइनर के ट्वीट के उत्तर में एलन मस्क ने अपनी हिंदुस्तान यात्रा स्थगित होने की पुष्टि की डोगेडिजाइनर ने अपने ट्वीट में लिखा, “एलन मस्क की हिंदुस्तान यात्रा, जो 21 और 22 अप्रैल के लिए प्रस्तावित थी, स्थगित कर दी गई है. उन्हें 23 अप्रैल को टेस्ला की कमाई कॉल में भाग लेना है, जो बहुत जरूरी है और स्थगन के पीछे यही कारण हो सकता है.” यात्रा का है

माना जा रहा था कि एलन मस्क हिंदुस्तान में फैक्ट्री बनाने के लिए 2-3 अरब $ के निवेश का घोषणा करने वाले थे एलन मस्क ने पिछले वर्ष जून में अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी और इस बीच, टेस्ला प्रमुख ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ 2024 में हिंदुस्तान आने की अपनी योजना और टेस्ला की भारतीय बाजार में प्रवेश करने और बहुप्रतीक्षित फैक्ट्री स्थापित करने की योजना पर चर्चा की.

एलोन मस्क की हिंदुस्तान यात्रा की घोषणा केंद्र गवर्नमेंट की नयी इलेक्ट्रिक गाड़ी नीति की घोषणा के बाद की गई थी, जो हिंदुस्तान में कम से कम 500 मिलियन $ के निवेश के साथ विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने की छूट देती है.

Related Articles

Back to top button