बिज़नस

एक ही दाम में आते हैं Jio-Airtel के प्लान्स, यहां जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट

रिलायंस जियो और एयरटेल राष्ट्र की नंबर एक और नंबर दो की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. जियो के पास इस समय करीब 46 करोड़ से अधिक यूजर्स उपस्थित हैं जबकि वहीं एयरटेल के पास करीब 38 करोड़ लोगों का यूजर बेस है. दोनों ही कंपनियां अपनी बेहतरीन कनेक्टिविटी और दमदार सर्विस के लिए जानी जाती है. जियो और एयरटेल के पास अपने यूजर्स के लिए कई सारे धमाकेदार और शॉकिंग ऑफर्स वाले प्लान्स उपस्थित हैं जिन्हें आप अपनी आवश्यकता के अनुसार चुन सकते हैं.

आपको बता दें कि जियो और एयरटेल ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए लंबा चौड़ा पोर्टफोलियो तैयार कर रखा है. जियो और एयरटेल दोनों के ही पास डेटा, एंटरटेनमेंट, कॉलिंग, ओटीटी बेनिफिट्स जैसे भिन्न भिन्न सेगमेंट उपस्थित हैं जिसमें एक से बढ़कर एक प्लान्स उपस्थित हैं. यदि आपको अधिक डेटा चाहिए तो आप डेटा प्लान्स की तरफ जा सकते हैं और आपको एंटरटेनमेंट के लिए ओटीटी बेनिफिट्स चाहिए तो आप ओटीटी वाले प्लान्स भी चुन सकते हैं.

आपको बता दें कि जियो और एयरटेल के पास कुछ ऐसे प्लान्स भी उपस्थित हैं जिनकी मूल्य एक समान है. यदि आपके पास भी जियो और एयरटेल के भिन्न भिन्न सिम है तो हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मूल्य तो एक समान है लेकिन इनके लाभ भिन्न भिन्न है. आप अपनी आवश्यकता के अनुसार दोनों में से किसी भी कंपनी का प्लान चुन सकते हैं.

Jio का 999 वाला रिचार्ज प्लान

जियो के पास रिचार्ज प्लान्स की लंबी लिस्ट उपस्थित हैं. कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो को डेटा के मुताबिक भी डिवाइट कर रखा है. जियो की लिस्ट में एक 999 रुपये का धमाकेदार प्लान उपस्थित है. इसमें यूजर्स को कई सारे ऑफर्स मिलते हैं. जियो का 999 वाला प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. आप 84 दिन तक लोकल और एसटीडी किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग कर सकते हैं.

अगर इस प्लान के डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको 84 दिन के लिए 252GB डेटा मिलता है. यानी यह प्लान उन यूजर्स के लिए भी बढ़िया ऑप्शन बन जाता है जिन्हें डेटा की अधिक आवश्यकता है. इसके साथ ही प्रत्येक दिन इसमें 100 SMS भी दिए जाते हैं. जियो इसमें जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्क्रिप्शन भी ऑफर करती है.

Airtel का 999 रुपये वाला प्लान

जियो को कड़ी भिड़न्त देने के लिए एयरटेल ने अपनी लिस्ट में भी 999 रुपये का एक धांसू प्लान जोड़कर रखा है. एयरटेल का प्लान ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है. आप पूरी वैलिडिटी के दौरान किसी भी नेटवर्क में फ्री और अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं. इसमें आपको प्रत्येक दिन 100 SMS भी फ्री दिए जाते हैं.

अगर एयरटेल के इस प्लान की डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को जियो की तुलना में कम डेटा मिलता है. जियो जहां प्रत्येक दिन 3GB डेटा ऑफर करता है तो वहीं एयरटेल इसमें यूजर्स को डेली 2.5GB डेटा ही ऑफर करता है. एयरटेल इस प्लान एलिजिबल यूजर्स को 84 दिन तक अनलिमिटेड 5G डेटा का भी एक्सेस देता है.

अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं तो जियो के प्लान से अधिक आपको एयरटेल का 999 वाला प्लान अट्रैक्ट करेगा. इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है. इस तरह एयरटेल के इस प्लान को लेने के बाद आपको अलग से ओटीटी सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button