बिज़नस

एक्ट्रेस कुशा कपिला ने ली ये लग्जरी कार, सेफ्टी के लिए मिलेंगे 7 एयरबैग

सोशल मीडिया स्टार कुशा कपिला (Kusha Kapila) ने हाल ही में एक नयी मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास (Mercedes Benz E Class) खरीदी है. ये फोटोज़ ऑटो हैंगर मर्सिडीज बेंज ने शेयर की हैं, जहां से कुशा ने लक्जरी सेडान की डिलीवरी ली थी. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि उन्होंने कौन सा वैरिएंट लिया है. मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास को दो वैरिएंट्स-एक्सक्लूसिव और एलीट में बेचती है, जिसकी मूल्य 72.80 लाख और डीजल इंजन वैरिएंट की मूल्य 84.90 लाख है. एक्सक्लूसिव वैरिएंट को सिर्फ़ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसकी मूल्य 74.80 लाख रुपये है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

इंजन पावरट्रेन

ई-क्लास को पावर देने वाले तीन इंजन हैं. इसमें एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 196bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें एक 2.0-लीटर डीजल इंजन है, जो 192bhp की पावर और 400nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके बाद 3.0-लीटर डीजल इंजन है, जो 285bhp की पावर और 600nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. सभी इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं.

फीचर्स क्या हैं?

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्टीयरिंग माउंटेड टचपैड कंट्रोल, 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलैंप, सक्रिय ब्रेक असिस्ट, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर सीट, रिक्लाइन रियर सीट, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन, पार्किंग असिस्ट, 7 एयरबैग, वायरलेस चार्जिंग (फ्रंट और रियर), ड्यूल रियर टचस्क्रीन सेटअप और पैनोरमिक स्लाइडिंग सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं.

तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन

मर्सिडीज-बेंज ने हाल ही में पुष्टि की है कि वह इस कैलेंडर इयर में भारतीय कार बाजार के लिए तीन नए इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करेगी. कुछ ईवी 2024 में भी लॉन्च हो सकती हैं, जिनमें से तीन पहले ही TEV (टॉप-एंड वाहन) कैटेगिरी में हो चुके हैं.

कंपनी का वर्तमान पोर्टफोलियो

हालांकि, मर्सिडीज ने यह नहीं कहा कि वह इस वर्ष कौन से ईवी मॉडल ला रही है. कंपनी के वर्तमान पोर्टफोलियो में EQE, EQS और AMG EQS जैसे मॉडल शामिल हैं.

साल-दर-साल बिक्री में 15% की वृद्धि

इलेक्ट्रिक कारों के लिए अपनी योजना का खुलासा करने के अतिरिक्त मर्सिडीज-बेंज इण्डिया ने यह भी बोला कि मार्च 2024 में खत्म हुई अंतिम तिमाही में OEM ने राष्ट्र में 5,412 यूनिट्स बेचीं, जो साल-दर-साल (YoY) 15 फीसदी की वृद्धि दर्शाता है.

Related Articles

Back to top button