बिज़नस

इस बैंक के शेयर का ₹70 तक जाएगा भाव, एक्सपर्ट बोले…

Utkarsh Small Finance Bank share: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में एक बार फिर रौनक लौट आई. इस माहौल के बीच 50 रुपये से कम के कुछ शेयरों की जबरदस्त डिमांड देखने को मिली. ऐसा ही एक शेयर-उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का है. इस शेयर पर शुक्रवार को निवेशक टूट पड़े. अहम बात ये है कि इस शेयर के लिए एक्सपर्ट बुलिश हैं.

क्या बोलना है एक्सपर्ट का

हाल ही में घरेलू ब्रोकरेज ICICI सिक्योरिटीज ने उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर को खरीदने की राय दी है. ब्रोकरेज के अनुसार यह शेयर 70 रुपये के रेट तक जाएगा. ब्रोकरेज ने बोला कि इस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में लोने देने की आरंभ की है. इन दोनों राज्यों में मजबूत वितरण नेटवर्क बनाया है. इसकी मजबूत स्थिति को देखते हुए ब्रोकरेज ने टारगेट प्राइस में परिवर्तन नहीं किया है और जनवरी के 70 रुपये पर बरकरार रखा है.

शेयर का हाल

बीते शुक्रवार को उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 49.26 रुपये पर बंद हुए. एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1.78% की बढ़त देखने को मिली. बीते 8 फरवरी को शेयर की मूल्य 68.23 रुपये तक पहुंच गई थी. मतलब ये कि ब्रोकरेज के जनवरी के अनुमान के करीब शेयर की मूल्य थी. हालांकि, इसके बाद करेक्शन हुआ और अब एक बार फिर 70 रुपये तक जाने का संभावना व्यक्त किया गया है.

कैसे थे तिमाही नतीजे

दिसंबर तिमाही में बैंक के फायदा में 24 फीसदी की तेजी दर्ज गई और यह 116 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एक वर्ष पहले इसी तिमाही में 93.5 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था. कुल आय बढ़कर 889 करोड़ रुपये हो गई, जो एक वर्ष पहले की इसी अवधि में 712 करोड़ रुपये थी. इसी तरह, ब्याज आय बढ़कर 806 करोड़ रुपये हो गई. बता दें कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ जुलाई 2023 को आया था. इसका प्राइस बैंड 23 से 25 रुपये प्रति शेयर था. इस स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 60 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए थे. इसकी लिस्टिंग 40 रुपये के स्तर पर हुई.

 

Related Articles

Back to top button