बिज़नस

इस दिन से भारत में बंद हो जाएगी OnePlus की बिक्री

आप एक नया SmartPhone खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और वनप्लस का टेलीफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण समाचार है. आपके पास वनप्लस SmartPhone लेने के लिए अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 1 मई से हिंदुस्तान के अधिकतर शहरों में वनप्लस के SmartPhone बिकना बंद हो जाएंगे. इसलिए यदि आपको वनप्लस SmartPhone लेना है तो 1 मई से पहले दुकान जाकर इसकी खरीदारी कर लें.

1 मई 2024 से हिंदुस्तान के अधिकतर ऑफलाइन और रिटेल स्टोर पर वनप्लस के SmartPhone और कंपनी के दूसरे गैजेट्स मिलना बंद हो जाएंगे. इसलिए यदि आपको या फिर आपके किसी पहचान वाले को वनप्लस का कोई डिवाइस चाहिए तो रिटेल स्टोर पर जाकर 30 अप्रैल 2024 से पहले खरीदारी कर सकते हैं.

इस वजह से बंद होगी बिक्री

आपको बता दें कि इस समय वनप्लस पर हिंदुस्तान में बिक्री बंद होने का एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है. राष्ट्र के ऑफलाइन स्टोर पर बिक्री बंद होने के पीछे रिटेल स्टोर संघ यानी ORA की तरफ से लिया गया निर्णय है. ORA की तरफ से बोला गया है कि कंपनी ने हिंदुस्तान में बिक्री के लिए जो वादे संघ से किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है इसलिए वनप्लस के स्मार्टफोन्स और दूसरे डिवाइस की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है.

AIMRA ने ORA का किया समर्थन

बता दें कि ORA, दक्षिण भारतीय खुदरा विक्रेता संगठन है. इसने 1 मई से दक्षिण हिंदुस्तान के ऑफलाइन स्टोर पर वनप्लस SmartPhone की बिक्री बंद करने का निर्णय लिया है. अब ORA के साथ साथ ऑल इण्डिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने भी अपने रिटेलर्स की तरफ से वनप्लस SmartPhone की बिक्री बंद करने के संकेत दिए हैं. ऑल इण्डिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन की तरफ से SmartPhone मेकर कंपनी को इस संबंध में पत्र भी लिखा गया है.

करीब 2 लाख रिटेलर्स का अगुवाई करते हैं ये संगठन

All India Mobile Retailers Association (AIMRA) की तरफ से लिखे गए लेटर में बोला गया है कि वह ORA के फैसला का समर्थन करती है और यदि वनप्लस इस मुद्दे पर जल्द कोई बड़ा निर्णय नहीं लेती तो हो सकता है कि पूरे हिंदुस्तान में ही वनप्लस प्लस के समार्टफोन्स बिकना बंद हो जाएं. आपको बता दें कि ORA करीब 4300 ऑफलाइन स्टोर्स का अगुवाई करता है जबकि वहीं AIMRA  पूरे हिंदुस्तान में 1,50,000 से अधिक रिटेलर्स का अगुवाई करता है.

 

Related Articles

Back to top button