बिज़नस

इस दिन लॉन्च होने को तैयार ये पांच कार

अगस्त महीने में भारतीय कार बाजार में कई कारें लॉन्च होने को तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने में किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस कार को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है. इसकी जानकारी हम आपको इस समाचार में दे रहे हैं.

टाटा पंच सीएनजी

टाटा की ओर से माइक्रो एसयूवी के तौर पर पंच को ऑफर किया जाता है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगस्त महीने में इसके सीएनजी वैरिएंट को भी भारतीय बाजार में लाया जाएगा. कंपनी की ओर से इस एसयूवी के सीएनजी वैरिएंट को ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था. इसकी खूबी यह है कि यह सीएनजी के साथ आने के बाद भी बूट स्पेस समाप्त नहीं होगा. क्योंकि इस एसयूवी में ड्यूल सीएनजी सिलेंडर को दिया जाएगा.

सिट्रॉएन सी3 एयरक्रॉस

सिट्रॉएन की ओर से भी अगस्त महीने में नयी एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने कुछ समय पहले सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को पेश किया था. लेकिन अब इसे इस महीने लॉन्च किया जाएगा. यह कंपनी की ओर से आने वाली चौथी पेशकश होगी. इससे पहले सिट्रॉएन की ओर से सी3, सी3 इलेक्ट्रिक, सी5 एयरक्रॉस को ऑफर किया जाता है.

मर्सिडीज जीएलसी

मर्सिडीज की ओर से भी नौ अगस्त को जीएलसी 2023 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. इस दमदार एसयूवी को नौ अगस्त को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लाया जाएगा. यह अपनी मौजूदा जीएलसी के मुकाबले अधिक बड़ी और अधिक फीचर्स के साथ आएगी.

टोयोटा रूमीऑन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टोयोटा की ओर से भी भारतीय बाजार में बजट एमपीवी को पेश करने की तैयारी हो रही है. जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से रूमीऑन नाम से नयी बजट एमपीवी को हिंदुस्तान में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी इस नाम से पहले ही मारुति की अर्टिगा को कई बाजारों में ऑफर करती है, जिनमें अफ्रीकी बाजार भी शामिल है. रिपोर्ट्स के अनुसार इसे अगस्त महीने में दूसरे नाम से हिंदुस्तान में पेश किया जा सकता है. इसकी संभावित मूल्य करीब 10 लाख रुपये के इर्द-गिर्द से प्रारम्भ हो सकती है.

Related Articles

Back to top button