बिज़नस

इस टेलीकॉम शेयर ने लॉन्ग टर्म में निवेशकों के पैसे को किया बर्बाद

Reliance Communications share: भारतीय शेयर बाजार प्रत्येक दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. इस बीच, कुछ ऐसी कंपनियों के शेयर भी रॉकेट की तरह उछल रहे हैं जिन्होंने निवेशकों का बड़ा हानि कराया है. ऐसा ही एक शेयर रिलायंस कम्युनिकेशंस का है. अनिल अंबानी की ऋण में डूबी इस टेलीकॉम शेयर ने लॉन्ग टर्म में निवेशकों के पैसे को बर्बाद किया है.

साल 2007 में इस शेयर की मूल्य 800 रुपये थी, जो अब एक रुपये के स्तर पर है. यानी लंबी अवधि में इस शेयर में 99% की गिरावट आई है. आज सोमवार को इसका बंद प्राइस 1 रुपये है. एक दिन पहले की क्लोजिंग के मुकाबले 2.94 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई.

यूको बैंक ने भेजा है नोटिस

बता दें कि रिलायंस कम्युनिकेशंस को यूको बैंक ने शोकॉज नोटिस भेजा है. बीते 24 मई को एनएसई पर रिलायंस ने कहा कि कंपनी एकाउंट को फ्रॉड घोषित करने के मुद्दे में यूको बैंक ने शोकॉज नोटिस दिया है. इस नोटिस के उत्तर में रिलायंस कम्युनिकेशंस ने सिलसिलेवार 11 बिंदुओं का जिक्र किया है.

29 मई को बोर्ड बैठक

हाल ही में रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को एक फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के बोर्ड की बैठक 29 मई 2024 को होगी. इसके अनुसार बोर्ड बैठक में अन्य बातों के साथ-साथ मार्च 2024 को खत्म वित्त साल के वित्तीय परिणामों की घोषणा की जाएगी. इस बैठक में जनवरी- मार्च 2024 की तिमाही के नतीजे का भी घोषणा होगा.

कंपनी का शेयरहोल्डिंग पैटर्न

रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर के पास कंपनी के 1.85 प्रतिशत शेयर हैं. पब्लिक शेयरहोल्डर्स की बात करें तो 97.38 प्रतिशत हिस्सेदारी है. प्रमोटर्स में अनिल अंबानी की फैमिली है. इंडिविजुअल में अनिल अंबानी के पास 18,59,171 शेयर हैं.

 

Related Articles

Back to top button