बिज़नस

अपना बजट रखिए तैयार, मार्केट में एंट्री करने वाली है ये 2 धांसू सेडान कार

अगर आप निकट भविष्य में नयी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके बड़े काम की है. दरअसल, वर्ष 2024 के अंतिम महीने तक भारतीय बाजार में 2 नयी सेडान कारों की एंट्री होने जा रही है. इस लिस्ट में होंडा अमेज और मारुति सुजुकी डिजायर का अपडेटेड वर्जन शामिल है. बता दें कि बीते कुछ वर्षों से मारुति सुजुकी डिजायर राष्ट्र की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान कार है. कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपडेटेड होंडा अमेज की बिक्री वर्ष 2024 के अंत तक प्रारम्भ हो सकती है. जबकि मारुति सुजुकी डिजायर में भी ग्राहकों को बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं अपकमिंग अपडेटेड होंडा अमेज और मारुति सुजुकी डिजायर के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से.

New Honda Amaze

अपकमिंग अपडेटेड अमेज होंडा सिटी और होंडा एलिवेटर के जैसे प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी. हालांकि, इसमें व्हीलबेस थोड़ा छोटा हो जाएगा. इसके अलावा, कार के इंटीरियर को भी अपग्रेड किए जाने की आशा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपडेटेड होंडा अमेज के केबिन में एक बड़ी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा. दूसरी ओर पावरट्रेन के तौर पर नेक्स्ट जेनरेशन होंडा अमेज में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 110Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. हालांकि, कंपनी ने अपडेटेड होंडा अमेज के लॉन्च डेट का अब तक कोई ऑफिशियल खुलासा नहीं किया है.

New Maruti Dzire

भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपकमिंग फेस्टिवल सीजन में अपनी पॉपुलर सेडान डिजायर के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च कर सकती है. अपकमिंग कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 9-इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पहला इन-सेगमेंट सनरूफ और सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग दिया जा सकता है. दूसरी ओर पावरट्रेन के तौर पर मारुति डिजायर में 1.2-लीटर Z-सीरीज 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 82bhp की अधिकतम पावर और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.

Related Articles

Back to top button