बिज़नस

अगर आप बड़ी स्क्रीन पर IPL के मैच देखना चाहते हैं, तो खरीदें ये डिवाइस

क्रिकेटप्रेमियों के लिए वर्ष का सबसे बड़ा इवेंट भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) 2024 प्रारम्भ होने जा रहा है और इसे सबसे बड़ी स्क्रीन पर देखने का व्यवस्था बहुत सस्ते में किया जा सकता है. एक ऐसा खास डिवाइस है, जिसे इस्तेमाल करते हुए यूजर्स ऐसे क्रिकेट मैच देख पाएंगे मानो वे स्वयं स्टेडियम में बैठे हों. ऐसा JioDive VR हेडसेट की सहायता से किया जा सकेगा.

रिलायंस जियो ने पिछले वर्ष अपने यूजर्स को इमर्सिव वीडियो एक्सपीरियंस देने के लिए JioDive 360 ड्रिग्री VR हेडसेट लॉन्च किया था और इसे बहुत कम मूल्य पर खरीदा जा सकता है. आईपीएल के नए सीजन को एकदम करीब से खरीदने का मौका इसके साथ मिलेगा. यूजर्स इस हेडसेट से क्रिकेट के अतिरिक्त मूवीज, वीडियोज और वेब सीरीज जैसा दूसरा कंटेंट भी वर्चु्अल रिएलिटी में देख सकते हैं.

सामने दिखेगी 100 इंच जितनी स्क्रीन

बड़ी स्क्रीन पर क्रिकेट देखने के लिए वैसे तो बड़ा स्मार्ट टीवी खरीदना होगा और 55 इंच जितनी स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी भी करीब 50 हजार रुपये जितनी शुरुआती मूल्य पर मिलते हैं. वहीं, JioDive VR हेडसेट के साथ 100 इंच का वर्चुअल डिस्प्ले बन जाता है. इस डिवाइस को Reliance Digital स्टोर, JioMart या फिर Amazon से सिर्फ़ 1,295 रुपये में खरीदने का मौका मिल रहा है.

Jio Immerse ऐप की सहायता से यूजर्स को इस VR हेडसेट का पूरा लाभ मिलेगा. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड करते हुए आप अपने SmartPhone कं कंपैटिबिलिटी चेक कर सकते हैं. हालांकि, 360 डिग्री में आईपीएल देखना हो तो आपके टेलीफोन में Jio SIM लगा होना या फिर JioFiber कनेक्शन महत्वपूर्ण है. कंपनी इस हेडसेट पर 3 महीने की वारंटी भी ऑफर कर रही है.

फ्री में देख सकेंगे आईपीएल 2024 के मैच

आपको बता दें, 22 मार्च से प्रारम्भ हो रहे आईपीएल टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण ग्राहक JioCinema ऐप पर देख सकेंगे. यह एकदम फ्री है और VR हेडसेट के साथ यूजर्स Jio Immerse ऐप पर स्विच कर सकेंगे. इस VR हेडसेट को आंखों पर पहनने के बाद मैच देखने का मजा कई गुना बढ़ जाएगा.

Related Articles

Back to top button