बिज़नस

हार्ले-डेविडसन X440 की बुकिंग बंद हो जाने के बाद कीमत में होगी बढ़ोतरी

Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) और Harley-Davidson (हार्ले-डेविडसन) ने इस महीने की आरंभ में X440 मोटरसाइकिल को लाने का घोषणा किया और कंपनियों का बोलना है कि उनकी पहली पेशकश को “ग्राहक बुकिंग में बहुत पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है.” दुनिया में सबसे सस्ती हार्ले की मजबूत मांग को देखते हुए, हीरो ने घोषणा की है कि वह 3 अगस्त, 2023 को हार्ले-डेविडसन X440 के लिए बुकिंग विंडो बंद कर देगी. कंपनी अगली बुकिंग विंडो की घोषणा बाद में और मूल्य में बढ़ोतरी के साथ करेगी.

डिलीवरी

हीरो मोटोकॉर्प ने यह नहीं कहा है कि कंपनी को X440 के लिए कितनी बुकिंग मिली हैं. कंपनी 1 सितंबर से राष्ट्रीय स्तर पर प्री-बुक किए गए ग्राहकों के लिए टेस्ट राइड प्रारम्भ करेगी. कंपनी की घोषणा के अनुसार 3 अगस्त से पहले X440 की औनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहकों को अक्तूबर से प्रारम्भ होने वाली डिलीवरी के लिए अहमियत दी जाएगी. हीरो ने पुष्टि की है कि बुकिंग की तारीखों के मुताबिक डिलीवरी को अहमियत दी जाएगी.

बुकिंग डिटेल्स

हार्ले-डेविडसन X440 को ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर 5,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान में बुक कर सकते हैं. डिलीवरी हीरो के नए ‘2.0’ प्रीमियम नेटवर्क डीलरशिप के जरिए की जाएगी जो जल्द ही पेश किया जाएगा. नए डीलर आउटलेट में न केवल X440 बल्कि हीरो की प्रीमियम पेशकश के साथ-साथ Vida इलेक्ट्रिक ब्रांड भी होंगे. हाल ही में, हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो-हार्ले योगदान की अगली मोटरसाइकिल की ओर इशारा करते हुए ‘नाइटस्टर 440’ को ट्रेडमार्क किया है.

हार्ले-डेविडसन X440 की हाई डिमांड के बारे में, हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ, निरंजन गुप्ता ने कहा, “हार्ले-डेविडसन X440 के लिए पूछताछ और बुकिंग की बढ़ती आमद को देखकर खुशी हो रही है. अब तक की मात्रा हमारी उम्मीदों से अधिक हो गई है और हम एक ऐसे पॉइन्ट पर पहुंच गए हैं जहां हमने औनलाइन बुकिंग चैनल को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय किया है. यह रिस्पॉन्स हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के प्रति राइडिंग के उत्साही लोगों के ब्रांड प्रेम और विश्वास को दर्शाती है. जैसा कि हम हार्ले-डेविडसन X440 के उत्पादन और डिलीवरी की तैयारी कर रहे हैं, हम ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास पावर, परफॉर्मेंस और मूल्य प्रस्ताव के साथ एक असाधारण राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए आश्वस्त हैं.

कीमत

नई सिंगल-सिलेंडर हार्ले का उत्पादन हीरो राजस्थान के नीमराना में अपने मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में करेगी. दोपहिया गाड़ी की कद्दावर कंपनी ने बोला कि वह मोटरसाइकिल की उच्च मांग को देखते हुए X440 का उत्पादन बढ़ा रही है. हार्ले-डेविडसन X440 को 3 जुलाई को बेस डेनिम वैरिएंट के लिए 2.29 लाख रुपये की शुरुआती मूल्य के साथ लॉन्च किया गया था. वहीं विविड वैरिएंट के लिए 2.49 लाख रुपये और टॉप-स्पेक एस वैरिएंट के लिए 2.69 लाख रुपये मूल्य तय की गई है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम, हिंदुस्तान हैं.


Related Articles

Back to top button