बिज़नस

रियलमी GT 6 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग आज, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹35,000

टेक कंपनी रियलमी आज (20 जून) रियलमी GT 6 SmartPhone लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लॉन्च डेट की जानकारी दी. रियलमी ने कंफर्म किया है कि SmartPhone सीरीज में पहली बार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा.

इसके अतिरिक्त रियलमी GT 6 में पहली बार AI नाइट वीजन मोड, AI स्मार्ट लूप और AI स्मार्ट रिमूवल फीचर भी दिया जाएगा. SmartPhone में 16GB रैम के साथ 512GB स्टोरेज मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टेलीफोन की शुरुआती मूल्य ₹35,000 हो सकती है.स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर बेस्ड नाइट विजन मोड, स्मार्ट बैकग्राउंड रिमूवल और 2X पोट्रेट मोड दिया गया है.इसके अतिरिक्त रियलमी ने SmartPhone के किसी अन्य फीचर की जानकारी नहीं दी. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसके लगभग सभी फीचर्स लीक हो चुके हैं. उन्हीं के आधार पर हम इस SmartPhone के सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में आपको बता रहे हैं…

रियलमी GT 6: एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले : रियलमी GT 6 SmartPhone में 144Hz रिफ्रेश दर और 2400×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला 6.78 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिल सकता है. स्क्रीन की पीक ब्राइटनेस 6,000 निट्स होगी. इसमें HDR और गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन कंपनी दे सकती है.
  • कैमरा : फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए SmartPhone में OIS के साथ 50 मेगापिक्सल सोनी LYT प्राइमरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल Sony IMX355 अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है.
  • OS और प्रोसेसर : परफॉर्मेंस के लिए SmartPhone में एंड्रॉयड 14 पर पर बेस्ड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट मिलेगा. इस प्रोसेसर से SmartPhone अधिक स्मूथ रन करता है.
  • बैटरी : रियलमी GT 6 SmartPhone में पावर बैकअप के लिए 5500mAh की बैटरी दी गई है. इसे चार्ज करने के लिए 120 वॉट का सुपर वूक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा.
  • रैम और स्टोरेज : रियलमी ने कहा है कि अपकमिंग SmartPhone में 16GB रैम के साथ 512GB का स्टोरेज मिलेगा. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी स्टोरेज के लिए 1TB का भी ऑप्शन दे सकती है

Related Articles

Back to top button