महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अमेरिका स्थित प्लांट में की भारी छंटनी, आधे से ज्यादा मजदूरों को किया बाहर

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अमेरिका स्थित प्लांट में की भारी छंटनी, आधे से ज्यादा मजदूरों को किया बाहर

भारतीय ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने नॉर्थ अमेरिका में स्थित प्लांट में भारी छंटनी की है। हालांकि यह छंटनी 2020 के मिड में की गई थी, जिसकी खबर अब आ रही है। कंपनी ने यह कदम कोरोना महामारी और स्थानीय कानूनी मामलों के चलते उठाया गया था। रॉयटर्स के मुताबिक यह संख्या स्पष्ट नहीं है, लेकिन 2020 के शुरुआत में प्लांट में 500 से अधिक कर्मचारी थे।

नॉर्थ अमेरिकी प्लांट के लगभग दो तिहाई कर्मचारियों को किया था बाहर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के मिड तक महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका (MANA) में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी हुई थी। माना जा रहा है कि यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का दो तिहाई हो सकता है। इसमें रोक्सर (Roxor) व्हीकल प्लांट के इंजीनियर और मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े कर्मचारियों के साथ-साथ सेल्स अधिकारी शामिल थे।

महिंद्रा और फिएट के बीच पेटेंट प्रॉपर्टी के झगड़े का असर

माना (MANA) ने कहा कि कोरोना महामारी और इंटरनेशनल ट्रेड कमीशन लॉसूट के एक ऑर्डर 'सीज एंड डीसिस्ट' के चलते यह कदम उठाया जा रहा है। इसके तहत कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजा गया और छंटनी की गई। दूसरी ओर महिंद्रा और फिएट के बीच पेटेंट प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा चल रहा है, जिससे कंपनी अमेरिका में रोक्सर व्हीकल को बेच नहीं पा रही थी।

बाहर किए गए कर्मचारियों को दोबारा बुलाया जा सकता है

महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका ने कहा कि इसके चलते कंपनी पर प्रोडक्शन रोकने का दबाव बना और कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी थी। हालांकि, पिछले महीने ही कंपनी ने फिएट (FCA) के खिलाफ केस में जीत मिली। इससे रोक्सर व्हीकल को बेचने का रास्ता साफ हो गया है। इसको देखते हुए कंपनी ने कहा कि अब बाहर किए गए ज्यादातर कर्मचारियों को दोबारा बुला सकती है।

अमेरिकी इलेक्ट्रिक स्कूटर कारोबार के बाहर निकलने की योजना

कंपनी ने अमेरिकी इलेक्ट्रिक स्कूटर कारोबार से GenZe से बाहर निकलने का फैसला लिया है। इसके तहत कंपनी फोर्ट मोटर के साथ अपने जॉइंट वेंचर को खत्म करेगी। और अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए साउथ कोरिया की ऑटो कंपनी शेंगयोंग के साथ बातचीत कर रही है।


Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन

Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन

Flipkart Big Saving Days सेल आज यानि 20 जनवरी से शुरू हो गई है। सेल में कस्टमर्स के लिए बहुत से गजब के ऑफर दिए जा रहे हैं, जिसमें आपको स्मार्टफोन और एसेसरीज़ सही डिस्काउंट पर मिल सकते है। अगर आप नया मोबाइल लेना चाहते हैं यहां आपको अच्छे और सही स्मार्टफोन मिल जाएंगे।

इस सेल में Apple iPhone 11 आपको 54,900 रुपये में मिल रहा हैं, लेकिन इस सेल में आपको ये सिर्फ 48,999 रुपये में मिल जाएगा। Realme 7 Pro 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसी के साथ Poco X3 का रेट 14,999 रुपये कर दिया गया है।

Samsung के प्रीमियम फोन पर भी ऑफर
Samsung Galaxy S20+ स्मार्टफोन लॉन्चिंग के टाइम 73,999 रुपये में आया था। लेकिन फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज़ की सेल में ये शानदार स्मार्टफोन 44,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया है।

Asus ROG मोबाइल को 43,999 हज़ार रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस फोन को सबसे पहले देश में 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

रियलमी Narzo 20 Pro का रेट इस सेल के टाइम 13,999 हजार रुपये रखी गई है। हाल ही में लॉन्च हुए Xiaomi Mi 10T सीरीज़ की कीमत 26,999 रुपये से शुरू होती है। और तो और इस डिस्काउंट में बैंक ऑफर्स और कैशबैक भी मिल रहा है।


UP में डेढ़ लाख लोगों को लगेगा टीका, कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण       विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पहुंची हाईकोर्ट, कर दी ये बड़ी मांग       मां पर ताना तमंचा, कनपटी पर लगाकर कर खड़ा बेटा       Lucknow में दस्तकारो शिल्पकारों का हुनर हाट शुरू, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन       शामली से आई ये बड़ी खबर, दहेज न मिलने पर किया था ऐसा       पत्नी ने मायके से जाने से किया इंकार तो पति ने रेत दिया गला       अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे       जौनपुर में कोरोना वैक्सीनेशन, आज 1655 लोगों को लगा टीका       UP में अब हर गुरुवार और शुक्रवार को होगा टीकाकरण       तांडव’ वेब सीरीज पर क्या है सीएम योगी की असली मंशा!       26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम, गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज       अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!       कांग्रेस का नया अध्यक्ष, मई में होगा बड़ा ऐलान!       यूक्रेन में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में भयानक आग से 15 की मौत       राष्ट्रपति बाइडेन ने लिया ये बड़ा फैसला, अमेरिका जाने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें       पैसा नहीं देंगे भले ही सर्च इंजन ब्लॉक करना पड़े : गूगल       परमाणु हथियार प्रतिबंध, इसलिए लिया गया ये बड़ा फैसला!       व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारत-अमेरिका के संबंध और होंगे मजबूत       इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, मौत के मामले में टूटा रिकार्ड       बिडेन ने आरएसएस से सम्बन्ध रखने वालों से बनायी दूरी