बिज़नस

नेक्सन, पंच, ब्रेजा का खेल बिगाड़ने आ रही महिंद्रा की ये धांसू SUV

अगर आप निकट भविष्य में नयी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए है. दरअसल, बीते कुछ वर्षों से भारतीय ग्राहकों के बीच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इस सेगमेंट में टाटा नेक्सन, पंच और मारुति ब्रेजा जैसी एसयूवी ने अंधाधुन्ध बिक्री की है. अब देसी कंपनी महिंद्रा अपनी एकमात्र सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि महिंद्रा XUV300 अब XUV3XO के नाम से बाजार में आएगी. आइए जानते हैं अपकमिंग मारुति XUV3X0 के बारे में विस्तार से.

कुछ ऐसा हो सकता है कार का डिजाइन

महिंद्रा XUV3XO में री-डिजाइन किए गए फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप हैं. वहीं, पीछे की तरफ अब कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स दिखाई देंगे. इसके अलावा, अपकमिंग कार में 16 इंच का अलॉय व्हील दिया जाएगा. दूसरी ओर कार के केबिन में नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. बता दें कि महिंद्रा XUV300 कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल पाने वाला पहला मॉडल है.

 

6-एयरबैग से लैस होगी एसयूवी

सबसे खास बात यह है कि महिंद्रा XUV3XO में सेगमेंट का पहला पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा. सेफ्टी के लिहाज से भी महिंद्रा XUV300 हमेशा से एक सुरक्षित कार रही है. इसे ग्लोबल NCAP में फैमिली सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है. अपकमिंग महिंद्रा XUV3XO में भी चार डिस्क ब्रेक, 6-एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा और लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी दी जा सकती है.

 

कुछ ऐसा हो सकता है एसयूवी का पावरट्रेन

दूसरी ओर अपकमिंग एसयूवी में उपस्थित महिंद्रा XUV300 वाला पावरट्रेन इस्तेमाल किया जा सकता है. मौजूदा एसयूवी में ग्राहकों को 3 इंजन का ऑप्शन मिलता है. पहला 1.2-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 110bhp की अधिकतम पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं, दूसरा 1.2-लीटर TGDI टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 130bhp की अधिकतम पावर और 230Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जबकि तीसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन से लैस है जो अधिकतम 117bhp की पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

 

Related Articles

Back to top button