बिज़नस

गूगल ने एंड्रॉयड 15 के पहले बीटा अपडेट को किया रिलीज, जाने फीचर्स

अगर आप SmartPhone का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी समाचार है. यदि आप एंड्रॉयड SmartPhone इस्तेमाल करते हैं तो बहुत जल्द आपके टेलीफोन चलाने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है. टेक जायंट गूगल अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक बहुत ही बड़ा अपडेट लेकर आया है. गूगल ने एंड्रॉयड 15 के पहले बीटा अपडेट को रिलीज कर दिया है.

आपको बता दें कि गूगल का अपकमिंग एनुअल इवेंट Google I/O 2024 अगले महीन मई में आयोजित होना है. आशा थी कि कंपनी इस इवेंट में एंड्रॉयड 15 का पहला बीटा अपडेट रिलीज करेगी लेकिन गूगल ने इसे एक महीने पहले ही लॉन्च कर दिया है. गूगल की तरफ से स्मार्टफोनयूजर्स के लिए एक यह एक बड़ा सरप्राइज था.

बता दें कि गूगल ने पिछले कई हफ्तो से एंड्रॉयड 15 को डेवलपर्स प्रिव्यू में रखा था. अब इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है. यदि आप भी एंड्रॉयड 15 के फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि कंपनी ने अभी इसे केवल गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया है.

Android 15 Beta version इन फोन्स में मिलेगा

  1. Google Pixel 6
  2. Google Pixel 6 Pro
  3. Google Pixel 6a
  4. Google Pixel 7
  5. Google Pixel 7 Pro
  6. Google Pixel 7 Pro
  7. Google Pixel 7a
  8. Google Pixel Fold
  9. Google Pixel Tablet
  10. Google Pixel 8
  11. Google Pixel 8 Pro

Android 15 Beta version के फीचर्स

आपको बता दें कि एंड्रॉयड 15 बीटा वर्जन का फैंस बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं. अपकमिंग एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को कई सारे तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं. एंड्रॉयड 15 का अपडेट आने के बाद यूजर्स को किसी भी ऐप को अनइंस्टाल करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. स्मार्टफोन्स यूजर्स ऐप को आर्काइव कर सकते हैं. इस फीचर की सहायता से यूजर्स को आईफोन पर स्पेस बचाने में सहायता मिलेगी.

Android 15 में यूजर्स को एक बहुत खास फीचर मिलने जा रहा है. इस अपडेट के बाद टेलीफोन में कोई भी ऐप विंडो स्टाइल में ओपन नहीं होगा बल्कि ऐप पूरी स्क्रीन में ओपन होगा. इससे यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा. इसके साथ ही यूजर्स को एक डिफरेंट टाइप का डिस्प्ले लुक भी मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button