बिज़नस

खरीदनी है टोयोटा की कार तो करना होगा लंबा इंतजार

अगर आप निकट भविष्य में टोयोटा की नयी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके बड़े काम की है. भारतीय ग्राहकों के बीच टोयोटा (Toyota) की कारें जबरदस्त डिमांड में रहती हैं. भारतीय ग्राहकों के बीच टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर जैसी एसयूवी सबसे अधिक पॉपुलर है. बता दें कि अप्रैल महीने में टोयोटा के कारों पर जबरदस्त वेटिंग पीरियड चल रहा है. यानी कि इन कारों को खरीदने के लिए ग्राहकों को 12 महीने तक का प्रतीक्षा करना पड़ सकता है. आइए विस्तार से जानते हैं अप्रैल में टोयोटा की कारों पर चल रहे हैं वेटिंग पीरियड के बारे में.

इस मॉडल पर 12 महीने से अधिक का वेटिंग पीरियड

टोयोटा फॉर्च्यूनर पर अप्रैल महीने में 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. जबकि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस खरीदने के लिए ग्राहकों को 12 महीने से अधिक प्रतीक्षा करना पड़ सकता है. इसके अलावा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर पर अप्रैल महीने में 8 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. दूसरी ओर यदि आप टोयोटा इनोवा क्रिस्टा खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए आपको 12 महीने तक का लंबा प्रतीक्षा करना पड़ेगा. जबकि टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 3 महीने तक का प्रतीक्षा करना पड़ सकता है.

 

इतनी है इनोवा हाइक्रॉस की कीमत

बता दें कि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पर सबसे अधिक 12 महीने से अधिक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. इनोवा हाइक्रॉस में पावरट्रेन के तौर पर 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 174bhp की अधिकतम पावर और 205Nm का पीक टॉक जनरेट करने में सक्षम है. बता दें कि इनोवा हाइक्रॉस में ग्राहकों को हाइब्रिड पावरट्रेन का भी ऑप्शन मिलता है. जबकि कार के केबिन में 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 19.77 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 30.98 लाख रुपये तक जाती है.

 

Related Articles

Back to top button