बिज़नस

एक्टिवा, जुपिटर, एक्सेस को टक्कर देने आ रहा ये स्कूटर

टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटकॉर्प की स्प्लेंडर राष्ट्र की नबंर-1 मोटरसाइकिल है. हालांकि, कंपनी मोटरसाइकिल सेगमेंट में जितना बहुत बढ़िया प्रदर्शन कर रही है, स्कूटर सेगमेंट में उतनी ही कमजोर है. इस सेगमेंट में होंडा, टीवीएस और सुजुकी लीडिंग पोजीशन पर हैं. ऐसे में अब हीरो अपने डेस्टिनी 125 स्कूटर का अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. इस स्कूटर की लॉन्च से पहले ही औनलाइन फोटोज लीक हो गए हैं. कंपनी ने इस स्कूटर में कई परिवर्तन किए हैं. हीरो इस अपडेट मॉडल से अपनी पोजीशन को मजबूत करना चाहती है.

डिजाइन में मिलेंगे कई चेंजेस
नए हीरो डेस्टिनी 125 के डिजाइन में चेंजेस किए गए हैं. इसके अतिरिक्त राइडर की सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलने की आसार है. 2024 हीरो डेस्टिनी 125 को दोबारा डिजाइन किया गया बॉडीवर्क मिलेगा, जिसमें बड़े ट्राएंगुलर टर्न इंडिकेटर्स को छोटे LED से बदल दिया गया है, जो एक नए कॉपर के ट्रिम पीस के अंदर फिक्स किए गए हैं. इसकी एक्स-शोरूम मूल्य मौजूदा मॉडल की 80,048 रुपए से अधिक हो सकती है.

नया कलर भी जोड़ा जाएगा
अपडेटेड हीरो डेस्टिनी 125 में कॉपर हाइलाइट्स मिरर, साइड पैनल और टेललाइट्स मिलेंगी. इसमें एक LED हेडलैंप, पिलियन बैकरेस्ट के साथ एक रियर ग्रैबरेल, एलॉय व्हील और एग्जॉस्ट के लिए एक सिल्वर हीट शील्ड दी गई है. सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलता रहेगा. साथ ही स्कूटर में ब्लैक पर्ल कलर ऑप्शन भी जोड़ा जा सकता है.

इंजन में नहीं होगा बदलाव

बात करें नए डेस्टिनी 125 के इंजन की तो इसमें मौजूदा मॉडल के समान ही 124.6cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है. यह 7,000rpm पर 9bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसे ट्रांसमिशन के लिए CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. भारतीय बाजार में इस अपडेटेड स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा 125, सुजुकी एक्सेस, TVS जुपिटर और यामाहा फैसिनो जैसे मॉडल से होगा

Related Articles

Back to top button