बिज़नस

आज से ओपन होगा सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO

GPES Solar IPO Details: सोलर इंवर्टर और सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी जीपीईएस सोलर का आईपीओ आज से खुल रहा है. इस आईपीओ का साइज 30.79 करोड़ रुपये का है. कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित है. इस इश्यू के जरिए कंपनी 32.76 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी.

जीपीईएक सोलर प्राइस बैंड (GPES Solar Price Band)

कंपनी का इश्यू 14 जून यानी आज से 19 जून तक खुला रहेगा. कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 90 रुपये से 94 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. हालांकि, लॉट साइज 1200 शेयरों का बनाया गया है. जिस वजह से कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को कम से कम 1,12,800 रुपये खर्च करने होंगे.

जीपीईएस सोलर की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 20 जून को किया जाएगा. वहीं, एनएसई एसएमई में कंपनी की लिस्टिंग 24 जून को संभव है.

ग्रे बाजार में कंपनी की धूम (GPES Solar GMP Today)

ग्रे बाजार में जीपीईएस सोलर ने धूम मचाया हुआ है. कंपनी आज 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है. यानी निवेशकों को पहले दिन ही 138 फीसदी का लाभ हो सकता है. यदि यही ट्रेंड जीपीईएस सोलर की लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजारों में 224 रुपये पर डेब्यू कर सकती है. यानी निवेशकों का पैसा पहले दिन ही दोगुना हो सकता है. बता दें, 13 जून को जीपीईएस सोलर का जीएमपी 125 रुपये था. यानी तब से अबतक कंपनी के जीएमपी में बढ़ोत्तरी हुआ है.

एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 8.30 करोड़ रुपये

जीपीईएस सोलर का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 13 जून 2024 को खुला था. कंपनी ने आईपीओ के जरिेए 8.30 करोड़ रुपये जुटाए थे. आईपीओ के पूरे हिस्से में कम से कम 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है. वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए अधिकतम 50 फीसदी आरक्षित है.

Related Articles

Back to top button