बिज़नस

आज कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हुए मजबूत

सेंसेक्स 40.66 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की बढ़त के साथ 66,425.44 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी 21.95 अंक यानी 0.13 प्रतिशत चढ़कर 19,694.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. आज के कारोबार में ज्यादातर सेक्टर में खरीदारी है.

मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स मजबूत हुए हैं. सेंसेक्स 40.66 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की बढ़त के साथ 66,425.44 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी 21.95 अंक यानी 0.13 प्रतिशत चढ़कर 19,694.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. आज के कारोबार में ज्यादातर सेक्टर में खरीदारी है.

निफ्टी पर एफएमसीजी और आईटी इंडेक्‍स लाल निशान में दिख रहे हैं जबकि बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, मेटल, फार्मा और रियल्‍टी इंडेक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. HINDALCO, JSWSTEEL, ULTRACEMCO, TATAMOTORS, NTPC के शेयर हरें रंग में यानी बढ़त में है, वहीं ITC,SBILIFE, ASAINPAINT, TECHM, LT के शेयर लाल रंग में यानी कमजोर दिखाई पड़ रहे हैं. उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 25 July 2023 कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. यदि इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

PNB Housing

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का फायदा मौजूदा वित्त साल की जून तिमाही में 48 प्रतिशत बढ़कर 347 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है पीएनबी द्वारा प्रवर्तित इस आवास वित्त कंपनी ने एक वर्ष पहले की समान अवधि में 235 करोड़ रुपये का फायदा कमाया था कंपनी की कुल आय एक वर्ष पहले की समान अवधि के 1,412 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,708 करोड़ रुपये हो गई कंपनी की ब्याज 1667 करोड़ रुपये रही.

Maruti Suzuki

देश की सबसे बड़ी कार मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी ने स्टीयरिंग रॉड की परेशानी दूर करने के लिए अपने एस-प्रेसो और ईको मॉडल की 87,599 यूनिट को वापस मंगाने की घोषणा की है कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में बोला कि इन इकाइयों का उत्पादन 5 जुलाई, 2021 से 15 फरवरी, 2023 के दौरान हुआ था. इनके स्टीयरिंग टाई रॉड में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही थीं.

Tata Steel

टाटा स्टील ने टी वी नरेंद्रन को 5 वर्ष के एक और कार्यकाल के लिए कंपनी का व्यवस्था निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है कंपनी ने बोला कि नरेंद्रन का नया कार्यकाल 19 सितंबर से प्रारम्भ होगा उनका मौजूदा कार्यकाल 18 सितंबर को समाप्त होने वाला है टाटा स्टील ने बोला कि इस नियुक्ति पर शेयरधारकों की स्वीकृति लेनी अभी बाकी है.

ITC

आईटीसी ग्रुप ने बोला है कि वह सब्सिडियरी यूनिट आईटीसी होटल्स का गठन कर अपने होटल कारोबार को अलग करेगा कंपनी ने बोला कि होटल कारोबार के आगे बढ़ने के साथ यह तेजी से बढ़ते होटल क्षेत्र में अलग इकाई के रूप में अपने दम पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है आईटीसी के निदेशक मंडल ने इसके लिए सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है आईटीसी ने बोला कि कंपनी के पास नयी यूनिट में लगभग 40 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और लगभग 60 प्रतिशत की बची हिस्सेदारी कंपनी के शेयरधारकों के पास होगी.

NMDC

सरकार ने एनएमडीसी के चेयरमैन और व्यवस्था निदेशक (सीएमडी) के रूप में अमिताभ मुखर्जी का अतिरिक्त प्रभार इस वर्ष 19 नवंबर तक बढ़ा दिया है मुखर्जी एनएमडीसी में निदेशक (वित्त) हैं और उनके पास एनएमडीसी और एनएमडीसी स्टील के चेयरमैन और व्यवस्था निदेशक का अतिरिक्त प्रभार है.

Related Articles

Back to top button