छपरा में सीएसपी संचालक से 1.55 लाख की लूट, अपराधियों ने दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

छपरा में सीएसपी संचालक से 1.55 लाख की लूट, अपराधियों ने दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक से करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। घटना गड़खा-खोदाईबाग मुख्‍य सड़क की है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है। इस बाबत सीएसपी संचालक आशुतोष कुमार ने थाने में शिकायत की है।

आशुतोष कुमार ने बताया कि वह कदना में इंडियन बैंक का सीएसपी चलाता है। आज स्‍थानीय इंडियन बैंक की शाखा से उसने 1 लाख 60 हजार रुपये की निकासी थी। उसे लेकर वह बाइक से लौट रहा था। इसी दौरान पीछा करते बाइक सवार छह युवक पहुंचे। उनलोगों ने बाइक में धक्‍का मारकर गिरा दिया। गिरते ही वे आकर मारपीट करने लगे। इसके बाद पास से रुपये, मोबाइल और एटीएम कार्ड आदि छीनकर भाग गए। 


बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट

बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है। जिलों के सभी सिविल सर्जन और मेडिकल अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि नए वैरिएंट को लेकर विशेष सावधानी बरतें। यदि कोविड रूटीन टेस्ट के दौरान कहीं किसी भी जिले से कोई विशेष जानकारी या सूचना मिलती है तो तत्काल स्वास्थ्य मुख्यालय को इसकी जानकारी दें। राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से अन्य देशों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जिलों को हिदायती पत्र भेजा गया है। बता दें कि विदेश से लौटे बिहार के 281 लोगों की सूची केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सौंपी है। 

लगातार अधिक से अधिक टेस्ट करने के निर्देश

मुख्यालय की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार प्रदेश में जितने भी आरटीपीसीआर लैब हैं वे लगातार अधिक से अधिक कोविड टेस्ट करते रहें। जांच में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। राज्य के बाहर से आने वालों पर भी नजर रखने और उनकी जांच के आदेश जिलों को दिए गए हैं।

विदेश से लौटे 281 यात्रियों की सूची सौंपी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से दो दिन पहले ही बिहार से बने पासपोर्ट के आधार पर 281 यात्रियों की सूची सौंपी गई है। ये सभी यात्री हाल ही में स्वदेश वापस लौटे हैं। मंत्रालय ने इन यात्रियों की पहचान कर इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग के आदेश शनिवार को ही जारी किए थे। 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया अलर्ट

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि जिलों को नए कोरोना वैरिएंट को लेकर अलर्ट किया गया है। हालांकि बिहार ही नहीं पूरे देश मे नए वैरिएंट का कोई मामला नहीं आया है। बावजूद जिलों के साथ सभी आरटीपीसीआर लैब को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी नए वैरिएंट को लेकर सतर्क हो गया है।