कर्पूरी ठाकुर की 99 वीं जयंती आज,करपुरीग्राम थाने का किया उद्घाटन

कर्पूरी ठाकुर की 99 वीं जयंती आज,करपुरीग्राम थाने का किया उद्घाटन

सीएम नीतीश कुमार पूर्व सीएम जननायक कर्पूरी ठाकुर के 99 जयंती कार्यक्रम के मौके पर स्व ठाकुर के पैतृक गांव कर्पूरी ग्राम में आयोजित राजकीय कार्यक्रम में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बोला कि 17 वर्षों से उनकी गवर्नमेंट दलित शोषित के साथ ही पिछड़ों के उत्थान के लिए भी काम कर रही है. इससे पूर्व सीएम ने कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव करपुरीग्राम में उनकी स्मृति भवन में उनके तैल्य चित्र पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ थे.

करपुरीग्राम थाने का किया उद्घाटन

इसके अतिरिक्त बिहार गवर्नमेंट के मंत्री विजय कुमार चौधरी, आलोक कुमार मेहता, बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के साथ ही क्षेत्रीय विधायक उपस्थित थे. करीब 5 मिनट तक सर्वधर्म प्रार्थना सभा में बैठने के बाद सीएम ने नवसृजित करपुरीग्राम थाने का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से बोला कि थाने में ऐसी प्रबंध हो कि 24 घंटे पुलिस पदाधिकारी मौके पर रहे. केवल स्त्री पदाधिकारी के भरोसे थाने को ना छोड़े. ‌उन्होंने नए थाने के भवन का निरीक्षण भी किया.

इसके बाद सीएम गोकुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय करपुरीग्राम के अतिरिक्त प्रभावती रामदुलारी इंटर विद्यालय करपुरीग्राम में लगे कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया. इन सभी कार्यक्रमों में उनके साथ डिप्टी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य कैबिनेट के मंत्री भी उपस्थित थे. सीएम के इस कार्यक्रम को लेकर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई थी.

17 वर्षों से जारी है अभियान : मुख्यमंत्री नीतीश

वहीं हेलीपैड पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बोला कि वह लगातार कर्पूरी के अधूरे सपने को पूरा करने का कोशिश कर रहे हैं. पिछले 17 वर्षों से उनका यह अभियान जारी है. सीएम और डिप्टी मुख्यमंत्री के अलावे मौके पर कर्पूरी ठाकुर के पुत्र और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिब, सीपीएम के विधायक अजय कुमार मुर्गा, विधायक रणविजय साहू, मोहिउद्दीन नगर के विधायक संजय कुमार आदि भी उपस्थित थे.