बिहार

ससुराल में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

मोतिहारी में ससुराल गए एक पुरुष की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई. इसके बाद ससुराल वालों ने शीघ्र में दामाद के मृतशरीर को नहर किनारे मिट्टी में गाड़ दिया. ग्रामीणों ने कहा कि मृतक के घरवाले जब तक पहुंचते तब तक ससुरालवाले घर छोड़ फरार हो गए थे. पुलिस की सहायता से शुक्रवार को मृतक के मृतशरीर को नहर किनारे से मिट्टी खोदकर बाहर निकाला गया. पुलिस ने मृतशरीर को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी के हॉस्पिटल में भेज दिया है. घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव की है.

2014 से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

घटना के संबंध में मृतक के भाई 35 वर्ष के रमेश कुमार ने कहा कि मेरे भाई ने लव मैरिज की थी. मेहसी थाना क्षेत्र के अमवा हरिराम कोठिया निवासी रंजन राय ने वर्ष 2015 में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा निवासी ललन पासवान की बहन रेणु देवी से प्रेम शादी किया था. 2014 से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था. विवाह के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था. दोनों के तीन बच्चे थे, एक लड़की और 2 लड़का. रंजन पंजाब में रहकर मजदूरी का काम कर घर परिवार को अच्छे से चला रहा था.

पति की हो रही थी धुनाई…पत्नी भी मौजूद

रमेश कुमार ने कहा कि गांव से किसी ने 21 जुलाई को टेलीफोन कर कहा कि रंजन तुम्हारी पत्नी घर में रखा पैसा जेवर और तीनों बच्चे को लेकर अपने मायके चली गई है. जैसे इस बात की जानकारी रंजन को मिली वह तुरंत घर वापस आया. यहां देखा की उसकी पत्नी घर पर नहीं है. 23 जुलाई को वह ससुराल कल्याणपुर थाना के बहुआरा पहुंचा. यहां अपनी पत्नी को विदा करने के लिए स्त्री के मायकेवालों को कहा, इस पर उनके ससुरालवाले ने जमकर उसकी पिटाई कर दी. इस दौरान पुरुष की पत्नी भी वहीं उपस्थित थी.

शव को मिट्टी से निकाला बाहर

इसके बाद उसके उपचार के लिए साहेबगंज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां चार दिन तक पुरुष का उपचार चला. इसके बाद भाई की मृत्यु हो गई. ससुरालवालों के तरफ से घटना की जानकारी हम लोगों को नहीं दी गई. 28 जुलाई को 10 बजे मुझे टेलीफोन आया कि तुम्हारे भाई की मृत्यु हो गई है. ससुरालवाले उसका दाह संस्कार कर दिए है. घटना की जानकारी हम अपने घरवालों को दिए. गांव से पिताजी और गांव के लोग बहुआरा गए तो भैया के ससुरालवाले घर छोड़ कर फरार थे. पुलिस की सहायता से भाई के मृतशरीर को नहर किनारे से मिट्टी खोद कर निकाला गया.

बता दें कि लड़के के पिता ने कहा कि स्त्री सारा जेवर और पैसे लेकर घर से फरार है. वहीं एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि मुद्दे में मृतक के परिजन का बयान दर्ज किया जाएगा, अभी मृतक के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार है. 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Related Articles

Back to top button