बिहार

सरकार ने कटिहार उपद्रव का वीडियो जारी किया: जेडीयू एमएलसी बोले…

कटिहार में बिजली कटौती के विरुद्ध प्रदर्शन में हुई तोड़फोड़ का गवर्नमेंट ने वीडियो जारी किया है. वीडियो में भीड़ बिजली ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ करती नजर आ रही है.

बताया जा रहा है कि इस विद्रोह को लेकर 41 लोगों पर नामजद और करीब 1200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज की गई है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने गोलियां चलाई थीं. जिसमें 2 लोगों की मृत्यु हो गई थी. एक का उपचार चल रहा है. इसे लेकर बिहार में राजनीति भी तेज हो गई है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने बोला है कि कटिहार अत्याचार में बीजेपी और LJP का हाथ है.

बीजेपी के बड़े नेता के इशारे पर सब कुछ हुआ है. इधर, विजय सिन्हा ने इस पर पलटवार करते हुए बोला है कि ऐसा है तो जांच क्यों नहीं करवा लेते. बिहार में हिंदू खतरे में है.

भाजपा के बड़े नेता ने की थी प्लानिंग- जेडीयू एमएलसी

जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने बोला है कि बीजेपी और LJP के नेताओं ने भीड़ जुटाकर उनको उकसाया है. दोनों पार्टी के नेता धरने में शामिल होकर लोगों को गुस्साए किया. उनसे पत्थरबाजी करवाई. उन्होंने बोला कि जदयू, बीजेपी को एक्सपोज करेगी. वीडियो फुटेज के सहारे नेताओं के चेहरे को दिखाएगी.

JDU MLC खालिद अनवर ने बोला कि कटिहार में भाजपा और एलजेपी के नेताओं ने भीड़ को उकसाया और पत्थरबाजी करवाई.

खालिद अनवर ने आगे बोला है कि कटिहार मुद्दे में सभी बिन्दुओं पर जांच हो रही है. बारसोई में बिजली को लेकर लोगों को इकट्ठा करने का काम किया गया था. गवर्नमेंट किसी को छोड़ने वाली नहीं है. जो लोग भी गुनेहगार होंगे उन पर कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी.

BJP गवर्नमेंट को बदनाम करने की प्रयास में है

खालिद अनवर ने बोला कि भाजपा नेताओ में सत्ता जाने की छटपटाहट दिख रही है. सत्ता के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं. भाजपा हर मोर्चे पर प्लानिंग कर गवर्नमेंट को बदनाम करती है. बीजेपी लाशों की राजनीति करने की प्रयास कर रही है.

विजय सिन्हा ने बोला कि यदि उन्हें ऐसा लगता है तो CBI से जांच क्यों नहीं करवा लेते.

कटिहार, दरभंगा मुद्दे की CBI जांच हो-बीजेपी

जेडीयू के आरोपों पर बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने बोला कि बीजेपी का एक भी कार्यकर्ता वहां नहीं था. सब जनप्रतिनिधि थे. उन्हीं के सहयोगी दल के साथी थे. भाजपा के लोग थे तो जांच क्यों नहीं कराते. श्वेत पत्र जारी करें.

उन्होंने आगे बोला कि बिहार में हिंदू खतरे में हैं. जिस तरह से हिंदुओं के बीच भय का वातारण बनाया जा रहा है वह यही दिखाता है. नेता प्रतिपक्ष ने कटिहार गोलीकांड, दरभंगा में हुए हंगामा की CBI से जांच कराने की मांग की.

भाजपा नेता ने दावा किया कि सीमावर्ती क्षेत्र में हिंदुओं पर हमले हो रहें है. लोग डर से पलायन कर रहे, लेकिन गवर्नमेंट तुष्टिकरण की राजनीति में व्यस्त है.

पुलिस वालों का भी वीडियो सामने आया था इसमें वो भीड़ पर दिख रहे हैं.

गोली मारने वाले पुलिस वाले पर होगी कार्रवाई- मंत्री

कटिहार की घटना पर मंत्री सुमित सिंह ने बोला कि यह जांच का विषय है. होता कुछ है और प्रकरण सामने कुछ और आता है या फुटेज कुछ और आता है. जांच के बाद ही पता चल जाएगा कि किस कारणों से गोली चली.

अगर सिर पर गोली मारी गई है तो कार्रवाई भी तो हो रही है, जो पुलिस मैनुअल को फॉलो नहीं करते हैं. ऐसे पुलिस वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. महागठबंधन गवर्नमेंट में ऐसे लोगों पर कार्रवाई होती रही है.

Related Articles

Back to top button